4,0,4,4,6,4 … Shubman Gill ने की फर्ग्यूसन की जमकर कुटाई, 'रफ्तार के सौदागर' का कर दिया बुरा हाल, देखें Video

Watch video of Shubman Gill takes 22 from Lockie Ferguson: तीसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया. भारत की जीत में शुभमन गिल (Shubman Gill) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कमाल देखने को मिला,

4,0,4,4,6,4 … Shubman Gill ने की फर्ग्यूसन की जमकर कुटाई, 'रफ्तार के सौदागर' का कर दिया बुरा हाल, देखें Video

Shubman Gill ने की फर्ग्यूसन की जमकर कुटाई

Shubman Gill: तीसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया. भारत की जीत में शुभमन गिल (Shubman Gill) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कमाल देखने को मिला, दोनों ओपनरों ने शतक लगाकर मैच का पासा पलट कर रख दिया. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 212 रन जोड़े, जो 2019 वर्ल्ड कप के बाद से वनडे में भारत की ओर से पहले विकेट के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. 

बता दें कि गिल ने 112 रन की पारी 78 गेंद पर खेली, जिसमें 13 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. वहीं, रोहित ने 101 रन बनाए, हिट मैन ने 85 गेंद पर 101 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. 

भले ही रोहित ने 3 साल के बाद शतक लगाया लेकिन मैच के दौरान शुभमन गिल की बल्लेबाजी भी फैन्स का दिल जीतने में सफल रही. दरअसल, गिल ने कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर जता दिया था कि भारतीय टीम कुछ बड़ा करने वाली है. 


दरअसल, भारतीय पारी के 8वें ओवर में गिल ने फर्ग्यूसन के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी की और उनके एक ओवर में 22 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल था. फर्ग्यूसन ने इससे पहले अपने 3 ओवर में गजब की गेंदबाजी की थी और बल्लेबाजों को बांधकर रखा था ,लेकिन उन्हें एहसास नहीं था कि उनके साथ उनके चौथे ओवर में गिल क्या करने वाले हैं. 

गिल ने उनकी पहली गेंद पर चौका लगाया तो वहीं दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए. लेकिन इसके बाद फर्ग्यूसन के द्वारा फेंकी गई चारों गेंद पर गिल ने बाउंड्री लगाकर धमाका कर दिया. तीसरी गेंद पर चौका, चौथी गेंद पर चौका, पांचवीं गेंद पर छक्का और फिर आखिरी गेंद पर चौका लगाकर कुल 22 रन बटोरे.

इस ओवर के बाद से फैन्स को यकीन हो गया कि भारतीय टीम अब इस मैच में भी कीवी टीम को हराने में सफल रहेगी. बता दें कि भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 385 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसमें हार्दिक पंड्या ने भी 38 गेंद पर 54 रन बनाए. वहीं, बाद में गेंदबादी के दौरान शार्दुल ने धमाकेदार गेंदबाजी की और 3 विकेट लिए. शार्दुल को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मैच में कीवी टीम की ओर से डेवोन कॉनवे ने 100 गेंद पर 138 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

ये भी पढ़े- 

IND vs NZ: रोहित शर्मा का तूफानी शतक, 3 साल बाद वनडे सेंचुरी लगाकर की पोंटिंग की बराबरी

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद रोहित शर्मा ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए ये कहा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com