Jadeja की यह रहस्यमयी गेंद इतनी घूमी कि चकमा खा बैठा अंग्रेज बल्लेबाज, बोल्ड होने के बाद देखने लगा पिच- Video

India vs England 4th Test:  चौथे टेस्ट मैच में जैसी उम्मीद थी जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बिल्कुिल उसी उम्मीद पर खड़े उतरकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचा दिया है

Jadeja की यह रहस्यमयी गेंद इतनी घूमी कि चकमा खा बैठा अंग्रेज बल्लेबाज, बोल्ड होने के बाद देखने लगा पिच- Video

जडेजा की फिरकी में नाचे अंग्रेज बल्लेबाज

India vs England 4th Test:  चौथे टेस्ट मैच में जैसी उम्मीद थी जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बिल्कुिल उसी उम्मीद पर खड़े उतरकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचा दिया है. जडेजा ने जिस तरह से हसीब हमीद (Haseeb Hameed)  को क्लिन बोल्ड किया उसने हर किसी को हैरान कर दिया. दरअसल हसीब पूरी तरह से जम गए थे. ऐसा लग रहा था कि उनके बल्ले से बड़ी पारी निकलेगी, लेकिन सर जडेजा ने इंग्लैंड की उम्मीद पर पानी फेर दिया. जडेजा ने हसीब के खिलाफ राउंड द विकेट जाकर गेंदबाजी की. रणनीति के तहत जडेजा ने हमीद को लगातार उसी जगह गेंद फेंकी जहां क्रीज पर बल्लेबाज के पैरों के निशान बने थे. 

जडेजा की यह रणनीति उस समय सफल हो गई, जब गेंद डेंजर एरिया पर टप्पा खाकर 360 डिग्री में गेंद इतनी घूमी कि बल्लेबाज का ऑफ स्टंप ले उड़ी. हसीब बोल्ड होने के बाद हैरान और चकित रह गए थे. सोशल मीडिया पर इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* ऋषभ पंत ने मोहम्मद शमी की उम्र का उड़ाना चाहा मजाक, लेकिन गेंदबाज ने यूं जवाब देकर किया ट्रोल
* Video: शतक न बना पाने से गुस्से में Virat Kohli, आउट होने पर ड्रेसिंग रूम के दरवाजे पर जोर से मारा हाथ
* Rohit  ने मोईन अली की गेंद पर छक्का जमाकर पूरा किया शतक, Wife रितिका ने ऐसे किया रिएक्ट- Video


टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने 50 विकेट इंग्लैंड के खिलाफ पूरे कर लिए हैं. हमीद के अलावा जडेजा ने मोईन अली को भी अपनी फिरकी में फंसाकर पवेलियन की राह दिखाई. मोईन बिना खाता खोले ही सर जडेजा की फिरकी का शिकार हुए. जडेजा की स्पिन लेती गेंद अंग्रेज बल्लेबाजों के लिए मुसीबत साबित हुई है. 

इस टेस्ट मैच में अश्विन को बाहर रखा गया था, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब बहस हुई थी. सभी को यह पहले से उम्मीद थी कि ओवल की पिच स्पिनरों को मदद देगी. ऐसे में जडेजा ने अश्विन की भरपाई करते हुए पिच पर गेंद को  नचाते हुए इंग्लैंड बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट