श्रीलंकाई बैटर ने राशिद की गेंद पर चौका लगाने के बाद दिखाई अकड़, फिर स्पिनर ने जाल में फंसाकर लिया बदला- Video

Asia Cup Super 4: सुपर 4 राउंड के पहले मैच में अफगानिस्तान को श्रीलंका (SL vs AFG) से हार का सामना करना पड़ा लेकिन अफागनिस्तान के खिलाड़ियों ने आखिर दम पर लड़ाई लड़ी

श्रीलंकाई बैटर ने राशिद की गेंद पर चौका लगाने के बाद दिखाई अकड़, फिर स्पिनर ने जाल में फंसाकर लिया बदला- Video

श्रीलंकाई बैटर ने राशिद की गेंद पर चौका लगाने के बाद दिखाई अकड़

Asia Cup Super 4: सुपर 4 राउंड के पहले मैच में अफगानिस्तान को श्रीलंका (SL vs AFG) से हार का सामना करना पड़ा लेकिन अफागनिस्तान के खिलाड़ियों ने आखिर दम पर लड़ाई लड़ी. दरअसल मैच में जहां अफगानिस्तान ने युवा सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज की 45 गेंद में चार चौके और छह छक्के जड़ित 84 रन की अर्धशतकीय पारी और इब्राहिम जदरान (40 रन) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी से शारजाह क्रिकेट मैदान पर छह विकेट पर 175 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया तो वहीं गेंदबाजी में राशिद खान (Rashid Khan) ने 39 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे. भले ही राशिद केवल एक विकेट लेने में सफल रहे लेकिन उन्होंने जिस तरह से दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) को बोल्ड किया वह चर्चा का विषय रहा. 

दरअसल श्रीलंकाई बल्लेबाज Danushka Gunathilaka और राशिद खान के बीच मैच के दौरान कहासुनी हो गई थी. हुआ ये कि श्रीलंकाई पारी के 17वें ओवर की पहली गेंद जो राशिद ने फेंकी थी, उसपर गुनाथिलका ने रिवर्स शॉट मारकर चौका लगा दिया. जिसके बाद बल्लेबाज ने राशिद को कुछ कहा, जिसे सुनकर गेंदबाज गुस्से में आ गए. तब राशिद भी उनसे भिड़ने के लिए पिच के बीचों-बीच आ गए. तब बल्लेबाज गुनाथिलका ने राशिद के गुस्से को भांपकर मामले पर अपनी चुप्पी साध ली और सॉरी कहते हुए बल्लेबाजी करने के लिए लौट गए.  लेकिन राशिद ने बल्लेबाज के इस बर्ताव का बदला ओवर की चौथी गेंद पर लिया. 

IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे सुपरहिट मुकाबला, कहां होगा मैच का Live टेलीकास्ट, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग,


ओवर की चौथी गेंद पर बल्लेबाज गुनाथिलका ने फिर से स्वीप मारने की कोशिश की लेकिन चालाक राशिद ने लेंथ बॉल फेंककर बल्लेबाजद को बोल्ड कर दिया. बल्लेबाज को बोल्ड करने के बाद राशिद ने अपने चिरपरिचित अंदाज में इसका जश्न मनाया. इस तरह से राशिद ने एक ही ओवर में अपना बदला ले लिया. 

वैसे. मैच में  श्रीलंका ने गेंदबाजों के अंतिम ओवरों में लगाम कसने के बाद बल्लेबाजों की बदौलत शनिवार को यहां एशिया कप ‘सुपर फोर' टी20 क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान पर चार विकेट की जीत से टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मिली हार का बदला भी चुकता किया. 

अफगानिस्तान ने युवा सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज की 45 गेंद में चार चौके और छह छक्के जड़ित 84 रन की अर्धशतकीय पारी और इब्राहिम जदरान (40 रन) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी से शारजाह क्रिकेट मैदान पर छह विकेट पर 175 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था.

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने कुसाल मेंडिस के 36 रन (19 गेंद, दो चौके, तीन छक्के), पाथुम निसांका के 35 रन (28 गेंद, तीन चौके, एक छक्का), धनुष्का गुणतिलक के 33 रन (20 गेंद, दो चौके, दो छक्के) से 19.1 ओवर में छह विकेट पर 179 रन बनाकर जीत दर्ज की.

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com