CWG 2022: आखिरी ओवर का रोमांच, बुरी किस्मत ले डूबी भारतीय टीम को, हाथ से ऐसे फिसला 'गोल्ड'- Video

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया (India Women vs Australia Women, Final) ने 9 रन से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया

CWG 2022: आखिरी ओवर का रोमांच, बुरी किस्मत ले डूबी भारतीय टीम को, हाथ से ऐसे फिसला 'गोल्ड'- Video

CWG 2022: आखिरी ओवर का रोमांच, बुरी किस्मत ले डूबी भारतीय टीम को

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया (India Women vs Australia Women, Final) ने 9 रन से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया. बता दें कि एक समय भारतीय टीम जीत के करीब थी लेकिन दुर्भाग्य से किस्मत ने टीम का साथ नहीं दिया और 3 गेंद शेष रहते पूरी टीम ऑल आउट हो गई है. दरअसल भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और 2 विकेट बचे हुए थे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेस जोनासेन ने 20वें ओवर की पहली 3 गेंद पर भारत के 2 बल्लेबाजों को आउट कराकर मैच ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया. हुआ ये कि 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर मेघना सिंह रन आउट हो गई इसके बाद अगली गेंद पर यास्तिका भाटिया को जोनासेन ने LBW आउट कर भारत के गोल्ड मेडल जीतने का सपना तोड़ दिया.  

भाटिया केवल 2 रन ही बना सकी. हालांकि, मैच में हरमनप्रीत कौर ने धमाकेदार 43 गेंद पर 65 रन बनाकर भारत के लिए मैच बना दिया था लेकिन किस्मत के आगे किसी की नहीं चलती है. ऐसा ही इस मैच में भी देखने को मिला. 

फाइनल मैच की बात करें तो बेथ मूनी ने 41 गेंद पर 61 रन बनाकर टीम के स्कोर को 161 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी. भारत की ओर से रेणुका सिंह, स्नेह राणा को 2-2 विकेट मिला. इसके अलावा दिप्ती शर्मा 1 विकेट लेने में सफल रही.  दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की ओऱ से एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner) ने 3 विकेट लेकर भारत की पारी को हिला कर रख दिया था. 


ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जमकर मनाया जश्न

गोल्ड मेडल जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ियों ने टीम बस में ही जश्न मनाना शुरू कर दिया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जश्न का वीडियो भी शेयर किया है. 

CWG 2022: जीत के तुरंत बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी मोबईल पर ही महिला टीम का फाइनल मैच देखने लगे थे, लेकिन टूटा गोल्ड जीतने का सपना

CWG 2022: गोल्ड मेडल जीतने पर एलिसा हेली ने अपने पति मिचेल स्टार्क के साथ खिंचवाई तस्वीर, देखें Photos

*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com