'लेडी वार्न' की फिरकी ने मचाया धमाल, गेंद को पिच पर नचाकर हासिल की हैट्रिक, ऐसा कर रचा इतिहास- Video

ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अलाना किंग (Alana King) ने गजब कर दिया है. 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट (The Hundred Womens Competition) में उन्होंने अपनी घूमती हुई गेंद से बैटरों का हाल बेहाल किया और हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहीं

'लेडी वार्न' की फिरकी ने मचाया धमाल, गेंद को पिच पर नचाकर हासिल की हैट्रिक, ऐसा कर रचा इतिहास- Video

'लेडी वार्न' की फिरकी ने मचाया धमाल

ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अलाना किंग (Alana King) ने गजब कर दिया है. 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट (The Hundred Womens Competition) में उन्होंने अपनी घूमती हुई गेंद से बैटरों का हाल बेहाल किया और हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहीं. द हंड्रेड टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाले अलाना किंग पहली महिला क्रिकेटर भी बनीं हैं. किंग ने यह कमाल ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से खेलते हुए और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ किया है. बता दें कि लेग स्पिनर अलाना किंग ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न की बहुत बड़ी फैन हैं और उन्हें फैन लेडी वार्न के नाम से भी पुकारते हैं. कई बार किंग ने अपनी गेंदबाजी के दौरान विकेट लेने पर वार्न को ट्रिव्यूट भी दिया है. अब उन्होंने द हंड्रेड में हैट्रिक विकेट लेकर कमाल कर दिया है.  क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को, वरना हो जाएगी गुगली

अलाना किंग ने ओल्डट्रेफर्ड के मैदान हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया, इसी मैदान पर वार्न ने साल 1993 में बॉल ऑफ द सेंचुरी गेंद डाली थी जिसने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था. बता दें कि इस मैच से पहले स्पिनर अलाना किंग (Alana King) कॉमनवेल्थ गेम्स में हैट्रिक विकेट लेने से चूक गई थी. 31 जुलाई को बारबाडोस के खिलाफ मैच के दौरान जब किंग हैट्रिक विकेट लेने के करीब थी तो कप्तान मेग लेनिंग ने एक आसान सा कैच टपका दिया था जिसके कारण वह हैट्रिक विकेट लेने से चूक गई थी. 

अब बात करें  'द हंड्रेड' की तो यहां पर 'लेडी वार्न' ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ मैच में कॉर्डिला ग्रिफिथ, सोफिया एकल्सटन और कैट क्रॉस को लगातार 3 गेंद पर आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी करने में सफलता हासिल की. ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अलाना किंग ने इस मैच में एक कमाल का कैच भी लपका था जिसने खूब सुर्खियां बटोरी, यानि इस मैच में पूरी तरह से किंग ही छाई रहीं.मैच में अलाना ने 15 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहीं थी. 


मैच की बात करें तो ट्रेंट रॉकेट्स 100 गेंद पर 5 विकेट पर 119 रन बनाए जिसके बाद मैनचेस्टर ओरिजिनलस की टीम 87 गेंद पर 76 रन बनाकर आउट हो गई और इस तरह से ट्रेंट रॉकेट्स की टीम यह मैच जीतने में सफल रही.

यह भी पढ़ें:

* साल 2011 में राजस्थान फ्रेंचाइजी मालिक ने जड़े रॉस टेलर को थप्पड़, कीवी दिग्गज के बड़े खुलासे से पैदा हुए सवाल

Asia Cup 2022: बांग्लादेश ने शाकिब-अल-हसन को बनाया एशिया कप और विश्व कप के लिए कप्तान, टीम का भी किया ऐलान

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com