आखिरी गेंद पर जीत और टाई के बीच में फंस गया था न्यूजीलैंड, रोंगटे खड़े कर देने वाले मैच में ऐसे पलटी बाजी, Video

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, इसका एक और ताजा उदाहरण श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच (New Zealand vs Sri Lanka, 1st Test) के दौरान देखने को मिला

आखिरी गेंद पर जीत और टाई के बीच में फंस गया था न्यूजीलैंड, रोंगटे खड़े कर देने वाले मैच में ऐसे पलटी बाजी, Video

आखिरी गेंद पर जीत और टाई के बीच में फंस गया था न्यूजीलैंड

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, इसका एक और ताजा उदाहरण श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच (New Zealand vs Sri Lanka, 1st Test) के दौरान देखने को मिला. टेस्ट मैच के आखिरी दिन आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत मिली. बता दें कि  टेस्ट मैच के आखिरी दिन आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक रन की दरकार थी. केन विलियमसन (Kane Williamson) स्ट्राइक पर थे और सामने गेंदबाज असिता फर्नांडो मौजूद थे. गेंदबाज असिता फर्नांडो की शॉट गेंद पर कप्तान विलियमसन ने पुल शॉट मारने की कोशिश की जिसे वो अच्छी तरह से मार नहीं पाए और गेंद विकेटकीपर के पास चली गई.

न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में

ऐसे में विलियमसन दौड़कर नॉन स्ट्राइक की ओर भागने लगे. वहीं, विकेटकीपर ने नॉन स्ट्राइक पर थ्रो फेंका, विकेटकीपर द्वारा फेंकी गई थ्रो सीधे स्टंप पर लगी लेकिन भाग्य न्यूजीलैंड के पास थी. एक पल में लगा कि विलियमसन रन आउट हो गए हैं और श्रीलंका यह टेस्ट टाई करने में सफल हो गया है. सभी खिलाड़ियों की सांसे थम सी गई थी. ऐसे में फैसला थर्ड अंपायर के पास गया. लेकिन टीवी रिप्ले में देखने के बाद स्पष्ट हो गया कि विलियमसन रन आउट होने से बच गए हैं और मैच न्यूजीलैंड 2 विकेट से जीतने में सफल हो गया है. 


न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही श्रीलंका का सफल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की रेस खत्म हो गई है. ऐसे में अब भारतीय टीम WTC के फाइनल में पहुंच गई है. बता दें कि 7 जून को द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा. 


न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में केन विलियमसन ने शानदार 121 रन की नाबाद पारी खेली, उसके अलावा डेरिल मिशेल ने 81 रन बनाकर कीवी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

--- ये भी पढ़ें ---

* अहमदाबाद टेस्ट ड्रा होने पर क्या होगा, क्या टीम इंडिया पहुंच पाएगी WTC फाइनल में, जानिए समीकरण
* 'T-20 क्रिकेट में मचा बवाल, पाकिस्तानी बैटर ने 9 छक्के, 12 चौके लगाकर बना दिया रिकॉर्ड, 24 घंटे के अदर PSL का बदल दिया इतिहास, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com