Video: केएल राहुल ने टपकाया वो कैच जिसने पलट दिया मैच, रोहित का पारा पहुंचा सातवें आसमान पर

KL Rahul Catch: बांग्लादेश ने पहले शाकिब अल हसन के पांच विकेट और फिर आल राउंडर मेहदी हसन मिराज (नाबाद 38 रन) की पारी से रविवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को एक विकेट से हराकर तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की.

Video: केएल राहुल ने टपकाया वो कैच जिसने पलट दिया मैच, रोहित का पारा पहुंचा सातवें आसमान पर

रोहित शर्मा का पारा पहुंचा सांतवें आसमान पर

KL Rahul Catch: बांग्लादेश ने पहले शाकिब अल हसन के पांच विकेट और फिर आल राउंडर मेहदी हसन मिराज (नाबाद 38 रन) की पारी से रविवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को एक विकेट से हराकर तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की. बांग्लादेश ने 40वें ओवर में अपना नौंवा विकेट 136 रन पर हसन महमूद (शून्य) के रूप में गंवा दिया था लेकिन भारतीय टीम अगले छह ओवर में अंतिम विकेट नहीं झटक सकी. इसमें मेहदी हसन (39 गेंद, चार चौके, दो छक्के) और मुस्तफिजुर रहमान (नाबाद 10 रन) के बीच अंतिम विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी ने अहम भूमिका अदा की.

केएल राहुल ने टपका दिया कैच
एक समय भारतीय टीम मैच को जीतने के करीब पहुंच गई थी. हुआ ये था कि जब बांग्लादेश को 32 रन की जरूरत थी और केवल एक विकेट ही शेष था, तब मेहदी हसन का एक आसान सा कैच विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल ने टपका दिया. राहुल ने यहां कैच ही नहीं बल्कि मैच भी गिरा दिया. केएल  राहुल के कैच छोड़ने से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिएक्शन वायरल हो गया. रोहित काफी नाराज भी दिखे., यदि यहां पर राहुल कैच लेने में सफल रहते तो भारत यह मैच जीतने में सफल हो जाता है. लेकिन मेहदी हसन और रहमान ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन की पार्टनरशिप कर मैच का पासा ही पलट दिया.

भारतीय फील्डरों का खराब परफॉर्मेंस
शाकिब (36 रन पर पांच विकेट) के पांच विकेट से बांग्लादेश ने राहुल (73) के जुझारू अर्धशतक के बावजूद भारत को 41.2 ओवर में 186 रन पर ढेर कर दिया था।, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 40वें ओवर तक 136 रन पर नौ विकेट झटक लिये थे, वर्ना भारतीय टीम मैच पहले ही गंवा देती.


इसके बाद भारत की जीत की उम्मीद जगी थी लेकिन इस मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले राहुल और अनुभवी धवन ने कैच टपका दिये, तब बांग्लादेश को जीत के लिये 32 रन की जरूरत थी.वाशिंगटन सुंदर भी थर्ड मैन पर आसान कैच नहीं लपक सके जिससे मिराज और मुस्तफिजुर ने 46 ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचाकर जीत दिलायी. (भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi