गजब ! IPL में दिखा 'Impact Player' का सबसे रोमांचक अंदाज, आखिरी गेंद पर हुआ धमाल, 'गंभीर' की रणनीति ने मचाया गदर, Video

Krishnappa Gowtham Impact Player: लखनऊ सुपर जायंट्स ने काइल मेयर्स (73 रन) के अर्धशतक के बाद मार्क वुड (14 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पर 50 रन की बड़ी जीत से अपना अभियान शुरु किया.

गजब ! IPL में दिखा 'Impact Player' का सबसे रोमांचक अंदाज, आखिरी गेंद पर हुआ धमाल, 'गंभीर' की रणनीति ने मचाया गदर, Video

Krishnappa Gowtham Impact Player आखिरी गेंद पर लखनऊ ने कर दिया कमाल

Krishnappa Gowtham Impact Player: लखनऊ सुपर जायंट्स ने काइल मेयर्स (73 रन) के अर्धशतक के बाद मार्क वुड (14 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पर 50 रन की बड़ी जीत से अपना अभियान शुरु किया. लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा खूब जोर से हो रही है. दरअसल, इस आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर'(Impact Player) का नियम  बनाया गया है. जिसका इस्तेमाल टीमें कर रही है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान भी इम्पैक्ट प्लेयर'का नियम मैच में आया और जिस अंदाज में आया उसने महफिल ही लूट ली. 

आईपीएल में खलील अहमद ने रचा इतिहास

हुआ ये कि लखनऊ की पारी के दौरान 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आयुष बडोनी आउट हुए. जैसे ही  बडोनी आउट हुए वैसे ही लखनऊ की टीम ने इम्पैक्ट प्लेयर'के तौर पर ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) को टीम में शामिल किया और उन्हें आखिरी गेंद खेलने के लिए भेज दिया गया. लखनऊ टीम मैनेजमेंट की यह रणनीति काम कर गई और लखनऊ की पारी की आखिरी गेंद पर  कृष्णप्पा गौतम ने सकरिया की गेंद पर  छक्का उड़ा दिया और टीम के स्कोर को 193 रन पर पहुंचा दिया. 


गौतम ने जैसे ही छक्का लगाया वैसे ही टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जो डगआउट में बैठे थे, उनकी खुशी देखने लायक थी. गंभीर जोश से भर गए और खूब जोर से ताली बजाते दिखे. वहीं, फैन्स गंभीर और केएल राहुल की इस रणनीति पर फिदा हो गए और जमकर दोनों की इस रणनीति पर रिएक्ट करते हुए दोनों को 'मास्टरमाइंड' बताने से पीछे भी नहीं रहे. गंभीर और कप्तान राहुल की इस एक्ट ने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया. 

बता दें कि दरअसल, कृष्णप्पा गौतम ने अपने टी-20 करियर में छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में गौतम गंभीर ने चुतराई भरी रणनीति अपनाई और कृष्णप्पा गौतम को आखिरी गेंद खेलने के लिए भेज दिया. जिसने मैच में रोमांच ही ला दिया .बता दें कि अपने टी-20 करियर में कृष्णप्पा गौतम ने अबतक 35 छक्के लगा दिए हैं. 
--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 203: "धोनी के इस हैरानी भरे फैसले से चेन्नई हारा", सहवाग ने उठाया एमएस की इस गलती पर सवाल
* IPL 2023: "फिनिश बॉलर की जगह फिनिश बॉलर ले लिया", फैंस को पसंद नहीं आया बुमराह का रिप्लेसमेंट

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com