आखिरी गेंद पर अजब ड्रामा, गेंदबाज को यकीन करना हुआ मुश्किल, T20 में ऐसा रोमांच नहीं देखा होगा, Video

Kent vs Surrey T20 Blast: 'कैच छोड़ो मैच हारो' वाली कहावत आपने सुनी होगी. लेकिन आखिरी गेंद पर कैच छोड़ना और मैच हारने वाली घटना कभी-कभी ही क्रिकेट के मैदान पर देखने को मिलती है.

आखिरी गेंद पर अजब ड्रामा, गेंदबाज को यकीन करना हुआ मुश्किल, T20 में ऐसा रोमांच नहीं देखा होगा, Video

टी-20 में जबरदस्त रोमांच, आखिरी गेंद पर हुआ गजब ड्रामा

Kent vs Surrey T20 Blast: 'कैच छोड़ो मैच हारो' वाली कहावत आपने सुनी होगी. लेकिन आखिरी गेंद पर कैच छोड़ना और मैच हारने वाली घटना कभी-कभी ही क्रिकेट के मैदान पर देखने को मिलती है. ऐसा ही कुछ टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में, 4 जून को केंट और सरे के बीच खेले गए मैच में आखिरी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर आपको एक बार फिर यकीन हो जाएगा कि “क्रिकेट अनिश्चितताओं” का खेल है. दरअसल, केंट के खिलाफ मैच में सरे को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 1 रन की दरकार थी. ऐसे में केंट के गेंदबाज के पास मैच बचाने का कोई मौका नहीं था. गेंदबाज के पास एक ही मौका था कि वो बल्लेबाज को आउट कर मैच को टाई कराने में सफल रहे. 

आखिरी गेंद पर हुआ ड्रामा
दरअसल, जब गेंदबाज माइकल होगन (Michael Hogan) ओवर की आखिरी गेंद करने वाले थे तो स्ट्राइक पर जेमी स्मिथ (Jamie Smith) थे. यहां से मैच पूरी तरह से सरे के पाले में थी. बल्लेबाज के आउट होने पर ही केंट की टीम मैच को टाई करा सकती थी. 

आखिरी गेंद पर छूटा कैच
माइकल होगन की आखिरी गेंद बल्लेबाज को ऑफ स्टंप पर फुलटॉस पड़ी, जिसपर बैटर ने प्वाइंट की ओर हवा में शॉट मारा, जहां फील्डर मौजूद थे. लेकिन किस्मत केंट की टीम के साथ नहीं थी. जिसके कारण फील्डर ने आसान का कैच टपका दिया और बल्लेबाज ने भागकर एक रन ले लिए. इस तरह से आखिरी गेंद पर सरे की टीम मैच को जीतने में सफल रही. लेकिन यदि यह कैच हो जाता तो मैच टाई हो सकता था. वहीं, अपनी गेंद पर कैच छूटता हुआ देखकर गेंदबाज ने अपना सिर पकड़ लिया. गेंदबाज को यकीन ही नहीं हो पा रहा था कि ऐसा भी हो सकता है. वहीं, फील्डर निराशा से मैदान पर कुछ देर तक लेटे हुए ही नजर आए. गेंदबाज क्रीज पर बैठकर अपनी निराशा दिखाते हुए भी दिखे. 


मैच की बात करें तो केंट ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर173 रन बनाए थे जिसके बाद सरे ने 19.6 ओवर में (आखिरी गेंद पर) मैच को 5 विकेट से जीत लिया. 

--- ये भी पढ़ें ---

* भारत-ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम जीतेगी WTC Final 2023, वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com