'एक नहीं दो स्टंप उखाड़े ..', मोहम्मद शमी की 'जादुई गेंद' पर बल्लेबाज पोज मारता रह गया, Video

Mohammed Shami IPL 2023: सीएसके के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने एक खास कमाल अपने करियर में कर दिखाया. शमी आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे करने में सफल हो गए हैं.

'एक नहीं दो स्टंप उखाड़े ..', मोहम्मद शमी की 'जादुई  गेंद' पर बल्लेबाज पोज मारता रह गया, Video

Shami bowling video: शमी का बेजोड़ कारनामा

Mohammed Shami IPL 2023: सीएसके के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने एक खास कमाल अपने करियर में कर दिखाया. शमी आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे करने में सफल हो गए हैं. आईपीएल के इतिहास में शमी 100 विकेट (Mohammed Shami 100 IPL wicket) लेने वाले 14वें भारतीय भी बने हैं. बता दें कि डेवोन कॉनवे को बोल्ड कर शमी ने अपने आईपीएल करियर का 100वां विकेट हासिल किया. जिस गेंद पर शमी ने डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को बोल्ड किया वह गेंद बल्लेबाज के लिए हैरानी भरा था. दरअसल, कॉनवे शमी की गेंद पर स्टेट ड्राइव मारकर बाउंड्री लगाना चाहते थे, लेकिन शमी की चतुराई भली गेंद का शमी के पास कोई जवाब नहीं था. यही कारण था कि कॉनवे पोज मारते रह गए और शमी की गेंद ने एक नहीं बल्कि बल्लेबाज के 2 स्टंप को उखाड़ दिया. कॉनवे मैच में केवल 1 रन ही बना सके. 

दरअसल, शमी ने बल्लेबाज को स्टेट ड्राइव मारने के लिए आमंत्रित किया था लेकिन गेंद पिच पर पड़ने के बाद स्टंप के अंदर घुसी जिसका जवाब कॉनवे के पास नहीं था, बल्लेबाज शॉट खेलने के क्रम में लाइन मिस कर बैठा जिसके कारण सीएसके के बल्लेबाज को पवेलियन की राह पकड़नी पड़ी थी. 

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के अर्धशतक से गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अपने अभियान का आगाज जीत के साथ करते हुए शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराया.


सुपरकिंग्स के 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम ने गिल (36 गेंद में 63 रन) के अर्धशतक से चार गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की जो इस टीम के खिलाफ तीन मैचों में उसकी तीसरी जीत है.

--- ये भी पढ़ें ---

* CSK vs GT: चेन्नई लगभग जीत चुका था, इस खिलाड़ी ने तपाक से छीन लिया सुपर किंग्स से पहला मुकाबला
* शानदार छ्क्का जड़कर धोनी ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली पहले ही कर चुके हैं ये कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com