Video: आखिरी 6 गेंद बल्लेबाजों के लिए 'अबूझ पहेली' बन गई, वरुण चक्रवर्ती ने अकेले दम पर ऐसे पलट दी बाजी

Varun Chakaravarthy: आखिरी ओवर में हैदराबाद के 9 रन की दरकार थी. क्रीज पर अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार मौजूद थी. समद क्रीज पर थे तो हैदराबाद को उम्मीद थी कि यह मैच जीत जाएंगे लेकिन वरूण चक्रवर्ती की मिस्ट्री गेंदबाजी मैच का पासा पलटने वाली थी. 

Video: आखिरी 6 गेंद बल्लेबाजों के लिए 'अबूझ पहेली' बन गई, वरुण चक्रवर्ती ने अकेले दम पर ऐसे पलट दी बाजी

Varun Chakaravarthy ने ऐसे बदल दिया पूरा मैच

Varun Chakaravarthy: हैदराबाद के खिलाफ मैच में  वरूण चक्रवर्ती ने आखिरी ओवर में 9 रन बचाकर केकेआर को रोमांचक जीत दिला दी. आखिरी ओवर में चक्रवर्ती ने केवल 3 रन दिए और केकेआर के लिए बेहतरीन जीत की नींव रख दी. चक्रवर्ती की गेंदबाजी हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए मिस्ट्री बनी. यही कारण रहा कि उन्होंने अपने 4 ओवर में केवल 20 रन दिए और कोलकाता को मैच जीत दिया. वरूण ने आखिरी की 6 गेंद पर ऐसी करिश्माई गेंदबाजी की जिसे देखकर पूरा क्रिकेट जगत हैरान और चक्रवर्ती की मिस्ट्री गेंदबाजी की तारीफ कर रहा है. 

‘ठंड रख', कोहली-गंभीर की लड़ाई में अब युवराज सिंह ने ऐसा ट्वीट करके लगाया तड़का, फैन्स के बीच मची खलबली

कैसा था आखिरी 6 गेंद
आखिरी ओवर में हैदराबाद के 9 रन की दरकार थी. क्रीज पर अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार मौजूद थी. समद क्रीज पर थे तो हैदराबाद को उम्मीद थी कि यह मैच जीत जाएंगे लेकिन वरूण चक्रवर्ती की मिस्ट्री गेंदबाजी मैच का पासा पलटने वाली थी. 

पहली गेंद - 1
पहली गेंद पर समद केवल 1 रन ही ले पाए. 


दूसरी गेंद - 1 रन
भुवी ने चक्रवर्ती की दूसरी गेंद खेली लेकिन बाई के तौर पर ही किसी तरह से भुवनेश्वर कुमार छोर बदलने में सफल रहे. अब एक बार फिर से स्ट्राइक अब्दुल समद के पास थी. 

तीसरी गेंद - समद आउट
Varun Chakaravarthy ने अपनी तीसरी गेंद पर अब्दुल समद को फंसा दिया. समद बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद डीप मिडविकेट पर गई, जहां अनुकूल रॉय ने कैच लेकर हैदराबाद की उम्मीद पर पानी फेर दिया. चक्रवर्ती  की गेंद पर समद शॉट में टाइमिंग मिस कर गए और अनुकूल रॉय को आसान कैच थमा दिया. 

अब हैदराबाद को 3 गेंद पर 7 रन चाहिए थे. अगले बल्लेबाज मयंक मारकंडे थे, बल्लेबाजी पर आने से पहले ब्रायन लारा ने उनसे बात की और उन्हें कुछ समझाते हुए भी नजर आए थे. 

चौथी गेंद पर कोई रन नहीं
चौथी गेंद पर स्ट्राइक मयंक के पास थी. इस गेंद पर मारकंडे रन नहीं बना पाए, गेंद विकेटकीपर के पास गई. अब 2 गेंद पर 7 रन चाहिए थे. 

पांचवी गेंद पर 1 रन
पांचवीं गेंद पर मयंक ने एक रन लिया और स्ट्राइक भुवी को थमा दी. अब हैदराबाद को एक गेंद पर 6 रन की दरकार थी. केकेआर के फैन्स की सांसे अटक गई थी. मैच का परिणाम आखिरी गेंद पर पहुंच गया था. 

आखिरी गेंद - कोई रन नहीं
वरूण ने इस बार एक ऐसा कमाल किया जिसे हमेशा याद  किया जाएगा. दरअसल, इस गेंद पर चक्रवर्ती ने चालाकी दिखाते हुए भुवी को फंसा दिया. दबाव महसूस कर रहे भुवी स्पिनर चक्रवर्ती की मिस्ट्री को समझ नहीं पाए.वरूण ने 107ks की रफ्तार से तेज गति वाली गेंद ऑफ स्टंप की लाइन से बाहर फेंकी, जिसपर भुवी ने बल्लेबाज घुमाया लेकिन गेंद को बल्ले से संपर्क नहीं करा पाए. इस तरह से वरूण की रहस्यमयी  6 गेंद ने हैदराबाद को हार का स्वाद चखा दिया. 

पूरे मैच में बल्लेबाजों के लिए रहस्य बने चक्रवर्ती
12वें ओवर में 12 रन
16वें ओवर में 4 रन
18वें ओवर में 5 रन 
20वें ओवर में 3 रन

बता  दें कि मैच में कमाल की गेंदबाजी करने वाले चक्रवर्ती को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.  मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान नितिश राणा और रिंकू सिंह के बीच 61 रन की साझेदारी की मदद से विकेटों के पतझड़ के बीच नौ विकेट पर 171 रन बनाये, इसके बाद उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स को 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन पर रोक दिया.

--- ये भी पढ़ें ---

* "वह एमएस धोनी की इगो के साथ खेले", पठान ने किया गौती और माही से जुड़ा खुलासा
* गौतम गंभीर के साथ हुई झड़प मामले में विराट कोहली को नहीं भरना होगा जुर्माना ? वजह आई सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com