SRH के बल्लेबाज की हीरोगिरी, 37 गेंद पर ठोका शतक, 10 छक्के और 6 चौके जड़ मचाया धमाल- Video

Trinidad T10 Blast: जब से आईपीएल ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 10.75 करोड़ रूपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है तब से वेस्टइंडीज का यह धाकड़ बल्लेबाज लगातार अपना रंग क्रिकेट के मैदान पर जमा रहा है.

SRH के बल्लेबाज की हीरोगिरी, 37 गेंद पर ठोका शतक, 10 छक्के और 6 चौके जड़ मचाया धमाल- Video

पूरन ने 37 गेंद पर ठोका शतक

खास बातें

  • निकोलस पूरन ने मचाया धमाल
  • केवल 37 गेंद पर ठोका शतक
  • टी-10 लीग में बल्लेबाजी से दिखाया हीरोगिरी

Trinidad T10 Blast: जब से आईपीएल ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 10.75 करोड़ रूपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है तब से वेस्टइंडीज का यह धाकड़ बल्लेबाज लगातार अपना रंग क्रिकेट के मैदान पर जमा रहा है. हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज में पूरन ने जमकर रन बनाए और हैदराबाद की फ्रेंचाइजी को खुश किया लेकिन वहीं, अब अपने देश लौटकर इस बल्लेबाज ने अपना तूफानी अंदाज सजारी रखा है. कैरेबियाई मैदान पर खेले जा रहे हैं त्रिनिदादा टी10 लीग (Trinidad T10 Blast 2022) में पूरन ने अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा रखा है. इस टूर्नामेंट के 8वें मैच में पूरन ने स्‍कारलेट एलबिस स्‍कोर्चर (SLS) के खिलाफ मैच में केवल 37 गेंद पर 101 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, अपनी इस तूफानी पारी में कैरेबियन बल्लेबाज ने 6 चौके औऱ 10 छक्के लगाए. पूरन ने 273 के स्ट्राइक से रन बनाकर तहलका मचा दिया. 

IND vs SL: श्रेयस अय्यर ने बतायी वजह कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 में उन्हें क्यों मिली इतनी सफलता

16 बाउंड्री लगाकर मचाया धमाल
पूरन ने अपनी पारी में 10 छक्के और 6 चौके लगाए. यानि 16 गेंद पर उन्होंने 84 रन सिर्फ बाउंड्री से ही बना डाले. अपनी बल्लेबाजी के दौरान निकोलस ने हर एक गेंदबाज के जमकर धुनाई की, इतना ही नहीं पूरन जो कि बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं उन्होंने गेंदबाजों के खिलाफ ऐसे-ऐसे शॉट्स मारे हैं जिसे देखकर गेंदबाज के भी होश उड़ गए, मतलब पूरन ने रिवर्स होकर भी कई बेहतरीन शॉट मारे हैं. पूरन की इस धमाकेदार पारी का वीडियो FAN CODE ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर शेयर किया है. IND vs SL 1st Test: मोहाली टेस्ट में दर्शक सरकार के नियम के हिसाब से स्टेडियम आ सकेंगे, सौरव गांगुली ने कहा


मैच की बात करें तो पोलार्ड की कप्तानी वाली स्‍कारलेट एलबिस स्‍कोर्चर ने पहले बल्लेबाजी की और 10 ओवर में 3 विकेट पर 128 रन बनाए जिसमें टायन वेबस्‍टर ने 26 गेंदों पर 54 रन बनाए तो वहीं, ऐवर्ट निकोल्‍सन ने 16 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली, दोनों की पारी के दम पर स्कोर्चर की टीम 128 रन बना सकी, लेकिन लीथरबैक जायंट्स की टीम ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य को 9 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. इस पूरे मैच में पूरन की बल्लेबाजी देखने लायक रही. 

हैदराबाद फ्रेंचाइजी के लिए खुशखबरी
पूरन (Nicholas Pooran)को हैदराबाद ने ऑक्शन में खरीदकर बड़ा दांव खेला है, दरअसल पिछले कुछ सीजन से पूरन का धमाल आईपीएल में देखने को नहीं मिला था, इसके बाद भी इस खिलाड़ी पर फ्रेंचाइजी ने विश्वास दिखाया है और मोटी रकम देकर टीम में शामिल किया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल जैसे बड़े लीग में पूरन हैदराबाद के लिए सही दांव साबित होते हैं या नहीं.

IND vs SL 1st Test: विराट के लिए बीसीसीआई का दिल पिघला, स्टेडियम में दर्शकों के सामने 100वां टेस्ट खेलेंगे कोहली

Nicholas Pooran in IPL: आईपीएल में पूरन ने 33 मैच खेले हैं जिसमें 606 रन 22.44 की औसत के साथ बनाए हैं. आईपीएल में पूरन के नाम 2 अर्धशतक शामिल है. 2021 के आईपीएल में पूरन फ्लॉप रहे थे और 12 मैच में सिर्फ 85 रन बना पाए थे औसत केवल 7.72 का रहा था. 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com