निकोलस पूरन को 'हिन्दी' बोलना सिखाते नजर आए मोहम्मद शमी, देखें VIDEO

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) हिन्दी सिखाते हुए नजर आए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI punjab) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है.

निकोलस पूरन को 'हिन्दी' बोलना सिखाते नजर आए मोहम्मद शमी, देखें VIDEO

निकोलस पूरन को हिन्दी सिखाते नजर आए मोहम्मद शमीम

खास बातें

  • मोहम्मद शमी क्रिकेटर निकोलस पूरन को हिन्दी सिखाते नजर आए
  • किंग्स इलेवन पंजाब ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो
  • सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है वीडियो

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) हिन्दी सिखाते हुए नजर आए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI punjab) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शमी कैरेबियाई खिलाड़ी पूरन को हिन्दी बोलने की कला सिखा रहे हैं. वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब के द्वारा शेयर किए गए थ्रो बैक वीडियो में पूरन को शमी 'आप कहां जा रहे हो' कहना हिन्दी में सीखा रहे हैं. पूरन 2 से 3 बार कोशिश करने के बाद बोलना सीख जाते हैं. बता दें कि पूरन को पंजाब की टीम ने आईपीएल में 4.20 करोड़ रूपये में खरीदकर टीम में शामिल किया था. 2019 आईपीएल में पूरन ने 7 मैच खेलते हुए 168 रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 157.00 का रहा.  वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो अबतक 25 वनडे मैचों में 932 रन बनाने में सफल रहे हैं तो वहीं 21 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 353  रन 124.73 की स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं.  

वहीं, शमी भी आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम का हिस्सा हैं. 2018 में शमी को पंजाब ने आईपीएल (IPL 2020) ऑक्शन में 4.80 करोड़ रूपये में खरीदकर शामिल किया. 2019 आईपीएल में शमी का परफॉर्मेंस शानदार रहा था. 2019 के आईपीएल में शमी ने 14 मैचों में 19 विकेट लेने में सफलता पाई है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल को स्थगित किया गया है. देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल के नए शेड्यूल का ऐलान कब करता है.  खबरों की मानें तो बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल के नए शेड्यूल का ऐलान करने वाला है. वैसे, मीडिया में आई खबर के अनुसार इस बार का आईपीएल भारत से बाहर होने की उम्मीद है.