Aus Vs Ind T20I: जडेजा के विकल्प के तौर पर चहल को देखकर लैंगर ने खोया आपा, मैच रेफरी के साथ हई गर्मा-गर्मी..देखें Video

Aus Vs Ind 1st T20I: आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को हेलमेट पर गेंद लगने के बाद उनके ‘कनकशन’ (सिर पर चोट लगना) विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल उतरे और दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच जीतने के लिये अहम योगदान दिये.

Aus Vs Ind T20I: जडेजा के विकल्प के तौर पर चहल को देखकर लैंगर ने खोया आपा, मैच रेफरी के साथ हई गर्मा-गर्मी..देखें Video

Aus Vs Ind T20I: जडेजा के विकल्प के तौर पर चहल को देखकर लैंगर ने खोया आपा, मैच रैफरी के साथ हई गर्मागर्मी..देखें Video

खास बातें

  • पहले टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराया
  • जडेजा के विकल्प के तौर पर चहल के खेलने पर भड़के लैंगर
  • मैच रैफरी डेविड बून के साथ हुई बहस

Aus Vs Ind 1st T20I: आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को हेलमेट पर गेंद लगने के बाद उनके ‘कनकशन' (सिर पर चोट लगना) विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल उतरे और दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच जीतने के लिये अहम योगदान दिये. जब 'कन्कशन सब्सटिट्यूट' के तौर पर चहल मैदान पर उतरे तो ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) मैच रैफरी डेविड बून (David Boon) के साथ बहस करते हुए दिखे. ऑस्ट्रेलियाई कोच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वो रैफरी बून के साथ गरमागरम बहस कर रहे हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लैंगर रैफरी की बात को नकारते हुए दिखाई दे रहे हैं और अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि 'कन्कशन सब्सटिट्यूट' के तौर पर चहल ने कमाल किया और 3 विकेट लेने में सफल रहे. चहल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

भारतीय टीम को झटका, टी-20 सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा, उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

चहल ने अफनी गेंदबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. बता दें कि रविंद्र जडेजा भारतीय पारी के आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के दौरान चोट खा बैठे थे, जिसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू हुई तो क्रिकेटर मैदान पर नहीं उतरा. ऐसे में भारत ने 'कन्कशन सब्सटिट्यूट'  के नियम को अपनाया और जडेजा की जगह चहल को मैदान पर उतारा. जिसे देखकर ऑस्ट्रेलियाई कोच हैरान रह गए और मैच रैफरी बून से बहस करते हुए नजर आए. 


इतना ही नहीं मैच के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार मिली तो सोशल मीडिया पर फैन्स जस्टिन लैंगर (Justin Langer) पर मीम्स बनाकर उन्हें खूब ट्रोल करते दिखे. लोगों ने सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स शेयर किए. इसके अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर भी इस काम में पीछे नहीं रहे और अपने ट्विटर पर एक जोक्स भी शेयर किया जिसके फैन्स का ध्यान अपनी ओर खिंचा. जाफर ने अपने ट्विटर पर एक मीम शेयर करते हुए लैंगर को ट्रोल किया है, जो खूब वायरल हो रहा है. 

फाइनल इलेवन का खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया, दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड पहला वनडे स्थगित

अब भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच 6 दिसंबर को और साथ ही सीरीज का आखिरी टी-20 मैच 8 दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा. भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं अब टी-20 सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से बढ़त हासिल करने में सफल रही है. टी-20 वर्ल्ड कप अगले साल खेला जाएगा, उसे देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट उन खिलाड़ियों को टी-20 में मौका देना चाहता है जो टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. यही कारण है कि टी-नटराजन और संजू सैमसन जैसे खिलाडियों को भारतीय टीम ने पहले टी-20 में टीम में शामिल किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​