Ashes Test: हेजलवुड ने बनाई गजब की रणनीति, जो रूट को फंसाकर किया आउट, देखकर दंग रह जाएंगे- Video

Australia vs England, 1st Test : ब्रिसबेन में एशेज सीरीज (The Ashes, 2021-22) के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे.

Ashes Test: हेजलवुड ने बनाई गजब की रणनीति, जो रूट को फंसाकर किया आउट, देखकर दंग रह जाएंगे- Video

जोश हेजलवुड ने रूट को किया आउट

खास बातें

  • हेजलवुड ने जो रूट को किया 0 पर आउट
  • जोश हेजलवुड ने बिछाया जाल, फंस गए इंग्लिश कप्तान
  • क्रिकेट ऑस्टेलिया ने शेयर किया वीडियो

Australia vs England, 1st Test : ब्रिसबेन में एशेज सीरीज (The Ashes, 2021-22) के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे. पहले दिन के खेल के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अपनी गेंदबाजी से जलवा बिखेरा और 5 विकेट लेने में सफल रहे. उनकी घातक गेंदबाजी के कारण ही इंग्लैंड की टीम केवल 147 रन की बना सकी. इंग्लैंड की पारी समाप्त होने के बाद बारिश आ गयी और पहले दिन के खेल को जल्दी रोकना पड़ा. पहले दिन जहां ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कमिंस ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट लिए तो वहीं दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी अपना जादू दिखाने में पीछे नहीं रहे. खासकर जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने जिस अंदाज से इंग्लिश कप्तान जो रूट को (Joe Root) आउट किया, उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगा. दरअसल हेजलवुड ने रूट को आउट करने के लिए रणनीति अपनाई थी, जिसका फल गेंदबाज को मिला और रूट बिना रन बनाए पवेलियन लौटे. 

बाबर आजम की मिस्ट्री गेंद पर फंसा बांग्लादेशी बल्लेबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की पहली विकेट, देखें Video

इंग्लिश कप्तान रूट दिन की शरूआत के छठे ओवर में स्लिप में कैच कर लिए गए. लेकिन इस दौरान हेजलवुड ने रणनीति के तहत अपनी गेंद को पिच पर टप्पा खिलाकर अंदर की तरफ भेजी तो वहीं कुछ गेंद को बाहर की तरफ भेजी, जिसपर बल्लेबाज रूट पूरी तरह से कंफ्यूज नजर आए. ऐसे में जब हेजलवुड ने अपनी पांचवीं गेंद फेंकी तब बल्लेबाज रूट गेंद को भांप नहीं पाए और बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगा दिया. 


इसके बाद फिर क्या था स्लिप में गई कैच को डेविड वॉर्नर (David Warner) ने लपककर रूट को पवेलियन की राह दिखा दी. रूट ने अपनी पारी में 9 गेंद का सामना किया. बता दें कि यह साल रूट के लिए शानदार रहा है. इस टेस्ट मैच से पहले तक रूट ने इस साल 13 मैचों में कुल 1455 रन बनाए थे. 

Ashes Test: पैट कमिंस ने दोहराया इतिहास, 39 साल बाद हुआ ऐसा ऐतिहासिक कारनामा

मैच की बात करें तो कमिंस के अलावा मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 2-2 जबकि आलराउंडर कैमरन ग्रीन ने एक विकेट लिया. इंग्लैंड के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें जोस बटलर ने 39 और ओली पोप ने 35 रन का योगदान दिया. (भाषा के इनपुट के साथ)

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com