Jasprit Bumrah की इस खतरनाक 'yorker' गेंद से चौंक गया बल्लेबाज, खड़े-ख़ड़े हो गया बोल्ड - Video

ENG vs IND 4th Test: चौथे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 157 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली, इस जीत में भारत के सभी खिलाड़ियों ने शानदार पऱफॉर्मेंस दिखाया.

Jasprit Bumrah की इस खतरनाक 'yorker' गेंद से चौंक गया बल्लेबाज, खड़े-ख़ड़े हो गया बोल्ड - Video

बुमराह की यॉर्कर से अंग्रेज बल्लेबाजों के उड़े होश

ENG vs IND 4th Test: चौथे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 157 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली, इस जीत में भारत के सभी खिलाड़ियों ने शानदार पऱफॉर्मेंस दिखाया. वहीं. मैच में अहम पड़ाव जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी के दौरान आया जब उन्होंने अपनी खतरनाक दो गेंद पर ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो को आउट कर मैच में भारतीय टीम की पकड़ मजबूत कर दी. खासकर बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को जिस तरह से अपनी घातक यॉर्कर पर बोल्ड किया वो यकीनन हैरान करने वाला रहा. इंग्लैंड की दूसरी पारी के 67वे ओवर में बुमराह ने बेयरस्टो के खिलाफ रणनीति अपनाई और उन्हें खतरनाक यॉर्कर फेंककर बोल्ड कर दिया.

बुमराह की यॉर्कर इतनी खतरनाक थी कि बल्लेबाज को गेंद रोकना का कोई मौका नहीं मिला. जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाज के पैरों पर निशाना साधा और जड़े ही उखाड़कर पवेलियन भेज दिया. बुमराह ने दूसरी पारी में 2 विकेट लिए, भारतीय तेज गेंदबाज के द्वारा लिए गए 2 विकेट मैच में काफी अहम साबित हुए. बेयरस्टो के अलावा बुमराह ने ओली पोप को भी अपनी घातक गेंद पर बोल्ड उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया था. 

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. बुमराह ने 24वें टेस्ट में ही 100 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है. चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुमराह ने जैसे ही ओली पोप को बोल्ड किया वैसे ही उन्होंने टेस्ट करियर में 100 विकेट पूरे किए.


ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* ऋषभ पंत ने मोहम्मद शमी की उम्र का उड़ाना चाहा मजाक, लेकिन गेंदबाज ने यूं जवाब देकर किया ट्रोल
* Video: शतक न बना पाने से गुस्से में Virat Kohli, आउट होने पर ड्रेसिंग रूम के दरवाजे पर जोर से मारा हाथ
* Rohit Sharma ने मोईन अली की गेंद पर छक्का जमाकर पूरा किया शतक, Wife रितिका ने ऐसे किया रिएक्ट- Video

100 टेस्ट विकेट हासिल करने के साथ ही बुमराह ने एक बड़़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बुमराह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत की ओर से सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट