Harshal Patel ने हैट्रिक लेकर बल्लेबाजों को पिच पर ऐसे नचाया, कोहली की खुशी का ठिकाना न रहा- Video

IPL 2021: आईपीएल 2021 के 39वें मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस (RCB vs MI)  को हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है. इस मैच में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कमाल की गेंदबाजी की और हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहे

IPL 2021: आईपीएल 2021 के 39वें मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस (RCB vs MI)  को हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है. इस मैच में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कमाल की गेंदबाजी की और हैट्रिक विकेट लेने में सफल रहे. उनकी गेंदबाजी का ही जलवा रहा कि आरसीबी यह मैच 54 रन से जीतने में सफल रही. हालांकि अर्धशतकीय पारी खेलने वाले मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. वैसे, हर्षल ने अपनी 3 गेंदों पर हार्दिक, पोलार्ड और चहल को चलता कर आरसीबी के लिए जीत निश्चित की. हर्षल पटेल आईपीएल में बैंगलोर की ओर से हैट्रिक विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा प्रवीण कुमार और सैमुअल बद्री  कर चुके हैं.  मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान आरसीबी के लिये गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें ‘पर्पल कैप' धारी पटेल ने हैट्रिक बनाते हुए 17 रन देकर चार विकेट झटके. उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने 11 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी के बाद अपने चार ओवर में 23 रन देकर दो अहम विकेट झटके.

कोहली की खुशी सांतवें आसमान पर
मैच में जैसे ही पटेल ने अपनी हैट्रिक विकेट पूरी की, कप्तान कोहली खुशी से झूमने लगे. पिछले 2 मैच में आरसीबी को लगातार हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में इस जीत ने आरसीबी को फिर से प्लेऑफ की रेस में आगे कर दिया है. पटेल ने अपनी हैट्रिक के दौरान सबसे पहले हार्दिक पंड्या को कोहली के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई, इसके बाद  पटेल ने अगली गेंद पर पोलार्ड (07) को बोल्ड किया. ऐसे में अब हैट्रिक को बचाने की जिम्मेदारी राहुल चाहर पर थी, लेकिन पटेल ने अपनी शानदार गेंद पर राहुल को एल्बी ड्ब्लू आउट कर अपनी पहली हैट्रिक पूरी की.

आरसीबी के फैन्स खुश
हर्षल पटेल ने अपनी गेंदबाजी से साबित कर दिया है कि वो लंबे रेस के घोड़े हैं. उन्होंने हैट्रिक लेने का कमाल कर दिखाया और बता दिया कि आने वाले समय में उनकी गेंदबाजी की धूम देखने को मिल सकती है. इस शानदार जीत के साथ ही आरसीबी की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. बता दें कि हर्षल पटेल आीईपीएल के इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले 17वें गेंदबाज बन गए हैं. सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 


 ये भी पढ़ें 
Jhulan Goswami ने करियर में पूरे किए 600 विकेट, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास
सुपरमैन बन गया यह अंजान खिलाड़ी, एक हाथ से लिया IPL का बेस्ट कैच, गेंदबाज-बल्लेबाज भी हैरान- Video
DC vs RR: संजू सैमसन से फिर हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख का जुर्माना, अब बैन भी हो सकते हैं..
DC vs RR: अश्विन ने T20 क्रिकेट में किया कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

कोहली का शानदार कारनामा
विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. कोहली ने मुंबई के खिलाफ मैच में 42 गें दपर 51 रन की शानदार पारी खेली. अपनी पारी में किंग कोहली ने 3 चौके और 3 छक्के जमाए. दूसरी ओर मैक्सवेल ने 37 गें दपर 57 रन की पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​