'अलटी-पलटी' बॉलिंग.. दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने दोनों हाथों से गेंदबाजी करते हुए लिए विकेट, देखें VIDEO

'अलटी-पलटी' बॉलिंग.. दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने दोनों हाथों से गेंदबाजी करते हुए लिए विकेट, देखें VIDEO

Gregory Mahlokwana ने डरबन हीट के खिलाफ मैच में दोनों हाथों से बॉलिंग की

खास बातें

  • जानसी सुपर लीग में खेल रहे हैं ग्रेगोरी माहलोकवाना
  • डरबन हीट के खिलाफ मैच में की दोनों हाथों से बॉलिंग
  • बाएं हाथ और दाएं हाथ से बॉलिंग कर लिया एक-एक विकेट

Gregory Mahlokwana: क्रिकेट के खेल में ऐसे खिलाड़ी बिरले ही देखने को मिलते हैं जो दोनों हाथों से एक जैसी महारत के साथ बॉलिंग कर सकें. दक्षिण अफ्रीका के ग्रेगोरी माहलोकवाना (Gregory Mahlokwana) ऐसे ही बॉलर हैं. जानसी सुपर लीग (Mzansi Super League) के मुकाबले के दौरान उन्होंने अपने इस खास कौशल का नमूना पेश करते हुए न केवल दोनों हाथों से बॉलिंग की बल्कि विकेट भी हासिल किए (Picks Up Wickets Bowling With Both Hands). दोनों हाथों से बॉलिंग करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों को आउट करने का उनका कौशल सोशल मीडिया पर वायरल है. ग्रेगोरी ने इस टूर्नामेंट में केपटाउन ब्लिट्ज टीम का प्रतिनिधत्व किया. उन्होंने डरबन हीट के खिलाफ (Cape Town Blitz vs Durban Heat) मैच में यह विकेट हासिल किए. ग्रेगोरी ने पहले दाएं हाथ से बॉलिंग करते हुए विपक्षी टीम के सारेल इर्वी को आउट किया. इर्वी को उन्होंने लिंडे से कैच कराया. आप भी ग्रेगारी की दाएं हाथ से लिए गए विकेट पर नजर डाल लीजिए...

यह स्पिनर दोनों हाथों से करता है बॉलिंग, श्रीलंका की टी20 टीम में मिला स्‍थान, देखें VIDEO

साथी खिलाड़ी के साथ मारपीट, बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज पर लग सकता है एक साल का बैन..


अपने अगले ओवर में ग्रेगोरी ने बाएं हाथ से गेंदबाजी में हाथ दिखाए और अपेक्षाकृत तेज गति से फेंकी गई गेंद पर विपक्षी टीम के बल्लेबाज डीजे विलास के स्टंप उखाड़ दिए.

ग्रेगोरी माहलोकवाना (Gregory Mahlokwana) यह मैच डरबन हीट के खिलाफ खेल रहे थे. उन्होंने मैच में तीन ओवर गेंदबाजी की और 26 करन देकर दो विकेट हासिल किए. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन भी खेले, उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए. पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज और सिसांडा मगाला ने एक-एक विकेट हासिल किया. मैच में केपटाउन ब्लिट्ज टीम का नेतृत्व क्विंटन डिकॉक ने किया. मैच में उनकी टीम ने 10 रन से जीत हासिल की. पहले बैटिंग करते हुए केपटाउटन की टीम ने 175 बनाए और बाद में डरबन हीट को 165 रन पर ही सीमित कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: दोनों हाथों से बॉलिंग कर हैरान कर रहा यह खिलाड़ी