Video: पहले ही ओवर से अश्विन ने पिच पर नचाई गेंद, ख्वाजा हिल भी नहीं पाए, ऐसे फंसाकर भेजा पवेलियन

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रोमांच पहली गेंद से ही बरकरार है.

Video: पहले ही ओवर से अश्विन ने पिच पर नचाई गेंद, ख्वाजा हिल भी नहीं पाए, ऐसे फंसाकर भेजा पवेलियन

पहले ही ओवर से अश्विन ने पिच पर नचाई गेंद

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रोमांच पहली गेंद से ही बरकरार है. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों की ज़रूरत है तो वहीं भारत को अब 9 विकेट की दरकार, क्योंकि अश्विन (Ashwin) ने दिन के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर उस्मान ख्वाजा को आउट कर भारत की जीत की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है. मैच में रन भले ही कम हों लेकिन भारतीय टीम ने अभी तक हार नहीं मानी है. पहले ओवर में अश्विन के विकेट चटकाते ही मैच ओर इंट्रस्टिंग होता जा रहा है. यहां से भारत की जीत एक चमत्कार की तरह लग रहा है. लेकिन टीम इंडिया को हौंसले इस विकेट ने और भी बुलंद कर दिए हैं. इससे पहले दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उमेश यादव ने भी कहा था कि अभी तक हम हारे नहीं हैं और आखिर तक फाइट करेंगे. 

इस तरह से जीत सकता है भारत
जैसा कि हमने देखा इंदौर की इस रहस्मयी विकेट पर गेंदबाज़ों के लिए बहुत कुछ है. पहले दिन जहां 14 विकेट गिरे तो वहीं दूसरे दिन 16 विकेट गिरे. ऐसे में अगर तीसरे दिन भी विकेट का बिहेवियर ऐसा ही रहा तो भारतीय स्पिनर कमाल कर सकते हैं.  वहीं दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भी कहा कि हमने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है. पिच से स्पिनरों को काफी टर्न मिल रहा है जबकि असमान उछाल ने बल्लेबाज़ों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने दूसरे दिन दूसरी पारी में आठ विकेट चटकाए जिससे उनकी टीम भारत में यादगार जीत दर्ज करने के करीब है. उमेश ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने पर्याप्त रन नहीं बनाए लेकिन फिर भी उनकी टीम के पास मौका रहेगा.

उमेश ने बताया प्लान
गुरुवार सुबह तीन विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को जल्द समेटने में अहम भूमिका निभाने वाले उमेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, "क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करेंगे. यह आसान विकेट नहीं है, फिर चाहे बल्लेबाज़ हमारे हों या उनके. क्रीज से बाहर निकलकर शॉट खेलना आसान नहीं है." उन्होंने कहा, "गेंद नीची भी रह रही है इसलिए आप क्रीज से बाहर निकलने को लेकर सुनिश्चित नहीं होते." उमेश ने कहा, "रन कम हैं लेकिन हम सटीक लाइन पर गेंदबाज़ी करेंगे और जितना अधिक हो सके मुकाबले को आगे तक खींचेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com