RCB vs CSK: फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री लाइन पर की गजब की फील्डिंग, बल्लेबाज को ऐसे कराया कैच आउट..Video

RCB Vs KXIP: फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने आरसीबी के खिलाफ मैच में एक बार फिर कमाल की फील्डिंग करते हुए एक असंभव से कैच को आसान बना दिया

RCB vs CSK: फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री लाइन पर की गजब की फील्डिंग, बल्लेबाज को ऐसे कराया कैच आउट..Video

RCB vs CSK: फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री लाइन पर की गजब की फील्डिंग, बल्लेबाज ऐसे हुआ कैच आउट..Video

RCB Vs KXIP: फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने आरसीबी के खिलाफ मैच में एक बार फिर कमाल की फील्डिंग करते हुए एक असंभव से कैच को आसान बना दिया. आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के 44वें मैच में आरसीबी (RCB cs CSK) के बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) ने सीएसके स्पिनर सैंटनर (Mitchell Santner) की गेंद पर लॉगऑऩ की तरफ हवाई शॉट खेला, जहां पहले से बाउंड्री पर फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) खड़े थे. देवदत्त के द्वारा मारे गए हवाई शॉट को लॉगऑन बाउंड्री पर फाफ डु प्लेसिस ने ड्राइव लगाकर कैच किया लेकिन ड्राइव मारने के क्रम में वो फिसल कर बाउंड्री लाइन के पार जा रहे थे, लेकिन यहां पर उन्होंने अपनी दिमाग की बत्ती जलाई और जब तक वो बाउंड्री लाइन को छूते डु प्लेसिस ने गेंद को पास खड़े दूसरे फील्डर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की तरफ फेंक दी. गायकवाड़ ने गेंद को कैच करने में कोई गलती नहीं की और एक शानदार कैच को पार्टनरशिप की जरिए लेने में सफल रहे. फाफ डु प्लेसिस ने एक बार फिर दिखा दिया कि वो क्रिकेट के मैदान पर सबसे बेहतरीन फील्डर में से एक हैं. इसी टूर्नामेंट में फाफ ने इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी जबर्दस्त कैच लेकर कमाल कर दिखाया था.  देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) 21 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए. 

फाफ डु प्लेसिस बतौर फील्डर इस साल सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस सीजन में फाफ ने अबतक 10 कैच लुपक लिए हैं. वैसे साल 2019 में भी फाफ डु प्लेसिस सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बने थे. 2019 के सीजन में फाफ ने कुल 12 कैच लेने का कमाल कर दिखाया था. वहीं, पूरे आईपीएल करियर में फाफ ने अबतक कुल 52 कैच लपक लिए हैं. फाफ ने आईपीएल में अपना पहला कदम साल 2012 के आईपीएल में रखा था. 

IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक जीत की खुशी में 'Preity Zinta' का रिएक्शन वायरल, फ्लाइंग किस करती दिखीं..


आईपीएल के इतिहास में इस समय सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड सुरेश रैना (Suresh Raina) के नाम है. रैना ने आईपीएल में 102 कैच लपक लिए हैं. इस क्रम में दूसरे नंबर पर पोलार्ड हैं जिनके नाम अबतक आईपीएल में 89 कैच दर्ज है. आईपीएल के इतिहास में बतौर फील्डर 100 से ज्यादा कैच लेने वाले इकलौते खिलाड़ी सुरेश रैना हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​