WI महिला क्रिकेटर ने 5 गेंद में ही बदल दिया मैच, Super Over में धागा खोल गेंदबाज के उड़ाए होश- Video

South Africa Women vs West Indies Women:  31 जनवरी को जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज महिला टीम ने साउथ अफ्रीकी महिला टीम को एक रोमांचक वनडे मैच में हरा दिया

WI महिला क्रिकेटर ने 5 गेंद में ही बदल दिया मैच, Super Over में धागा खोल गेंदबाज के उड़ाए होश- Video

सुपरओवर मुकाबले में वेस्टइंडीज को मिली जीत

South Africa Women vs West Indies Women:  31 जनवरी को जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज महिला टीम ने साउथ अफ्रीकी महिला टीम को एक रोमांचक वनडे मैच में हरा दिया. यह मैच सुपरओवर तक गया. आखिर में वेस्टइंडीज महिला टीम ने सुपरओवर में बाजी मारी और जीत हासिल करने में सफलता पाई. दरअसल साउथ अफ्रीका महिला टीम ने 40.4 ओवर में 160 रन बनाए थे, जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम भी 37.4 ओवर में 160 रन पर आउट हो गई, जिससे मैच टाई हो गया. फिर मैच का फैसला सुपरओवर से किया गया. बता दें कि इस मैच के सुपरओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे. हुआ ये कि सुपरओवर में वेस्टइंडीज की ओर से पहले बल्लेबाजी की गई और 6 गेदं पर 25 रन ठोक दिए. साउथ अफ्रीका की ओर से शबनीम इस्माइल ने सुपरओवर में गेंदबाजी की. वेस्टइंडीज की तरफ से डियांड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने सुपरओवर में बल्लेबाजी की. सुपर ओवर में डॉटिन ने वो कर दिखाया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

19 साल की उम्र में ये खिलाड़ी बन सकते हैं करोड़पति, IPL Mega Auction में इनपर रहेंगी सभी की नजरें

डॉटिन ने 5 गेंद 19 रन ठोक डाले, जिसमें एक छक्का, दो चौके, 2 रन और 3 रन दौड़कर पूरे किए, आखिरी गेंद पर हेले मैथ्यूज (Hayley Matthews) को स्ट्राइक मिला और वेस्टइंडीज की इस बल्लेबाज ने भी छक्का जमाकर स्कोर को 25 रन पर पहुंचा दिया. गेंदबाज शबनीम इस्माइल को यकीन ही नहीं हुआ कि ऐसा भी उनके साथ हो सकता था.


इसके बाद सुपर ओवर में मिले 26 रन के लक्ष्य के सामने साउथ अफ्रीकी महिला टीम 17 रन ही बना सकी. इस तरह से सुपर ओवर में साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा.

IPL Auction में शामिल नहीं होगा 15 करोड़ में बिकने वाला 'लंबू जी', ऑर्चर, श्रीसंत ने रखा इतना बेस प्राइस

दूसरी बार महिला वनडे क्रिकेट में फैसला सुपर ओवर से आया 
बता दें कि महिला क्रिकेट के इतिहास में ऐसा केवल दूसरी बार हुआ है जब मैच का फैसला सुपरओवर से आया हो. इससे पहले 19 सितंबर 2021 को नोर्थ साउंड में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीकी टीम के बीच ही सुपरओवर मुकाबला खेला गया था जिसे वेस्टइंडीज ने जीता था. बता दें कि 2021 में खेले इस सुपर ओवर में भी डियांड्रा ने कमाल दिकाया था. फर्क सिर्फ इतना थी कि उस मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से टीम को सुपरओवर में जीत दिलाने में सफलता हासिल की थी. पिछले सुपर ओवर के दौरान डियांड्रा डॉटिन ने गजब की गेंदबाजी करते हुए केवल 6 रन दिए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.