बाबर आजम की मिस्ट्री गेंद पर फंसा बांग्लादेशी बल्लेबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की पहली विकेट, देखें Video

Bangladesh vs Pakistan, 2nd Test: ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने कमाल करते हुए बांग्लादेश को एक पारी और 8 रन से हरा दिया.

बाबर आजम की मिस्ट्री गेंद पर फंसा बांग्लादेशी बल्लेबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की पहली विकेट, देखें Video

बाबर आजम की मिस्ट्री गेंद पर चौंका बांग्लादेशी बल्लेबाज

खास बातें

  • दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया
  • साजिद खान बने मैन ऑफ द मैच तो आबिद अली बने प्लेयर ऑफ द सीरीज
  • बाबार आजम ने गेंदबाजी से किया कमाल

Bangladesh vs Pakistan, 2nd Test: ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने कमाल करते हुए बांग्लादेश को एक पारी और 8 रन से हरा दिया. बारिश से बाधित टेस्ट मैच के आखिरी दिन मैच काफी रोमांचक हो गया था. एक समय बांग्लादेश की टीम टेस्ट मैच को बचाने के बिल्कुल करीब पहुंच गई थी. लेकिन पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान (Sajid Khan) ने तैजुल इस्लाम को एलबीडब्लू (Lbw) आउट कर पाकिस्तान को जीत दिला दी. दरअसल पांचवें दिन के खेल में कुछ ही समय का खेल शेष था. ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश टेस्ट मैच को ड्रा कर लेगी, लेकिन साजिद ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और पाकिस्तान को एक पारी और 8 रन से जीत दिला दी. बांग्लादेश की दूसरी पारी में भी साजिद ने 4 विकेट लिए. बता दें कि पहली पारी में साजिद ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट हासिल किए थे. 

SA दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जड़ेजा और शुबमन गिल समेत ये चार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

बांग्लादेश की पहली पारी 87 पर हुई थी आउट, इसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को फॉलोऑन दिया. एक समय मुशफिकुर रहीम, लिटन दास और शाकिब अल हसन ने क्रीज पर जमकर पाकिस्तान के लिए जीत की उम्मीद तोड़ दी थी. लेकिन दुर्भाग्य से रहीम रन आउट हुए और इसके बाद साजिद ने अपनी फिरकी का जलवा दिखाकर लिटन दास और शाकिब को आउट कर मैच का पासा पलट दिया. 


बाबर ने लिया पहला विकेट
इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहला विकेट हासिल कर पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई. बाबर ने मेहदी हसन को एलबी डब्लू आउट किया जो मैच का पासा पलटने में काफी रहा. मेहदी ने 14 रन की पारी खेली, जिस समय वो क्रीज पर थे, ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश के लिए मैच बचा लेंगे लेकिन बाबर ने अपनी फिरकी का जलवा दिखाया औऱ बांग्लादेशी खिलाड़ी को LBW आउट कर मैच पाकिस्तान की झोली में डाल दिया. इस अहम विकेट को लेने के बाद बाबर की खुशी सांतवें आसमान पर पहुंच गई. सोशल मीडिया पर बाबर के पहले इंटरनेशनल विकेट की खुशी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

क्या अश्विन तोड़ पाएंगे अनिल कुंबले का रिकॉर्ड? इस सवाल पर जहीर खान ने ऐसे किया रिएक्ट

19 साल के बाद ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान 
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला विकेट हासिल किया. 19 साल के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान के कप्तान ने जीत वाले टेस्ट मैच में विकेट लेने का कमाल किया है. इससे पहले आखिरी बार वकार यूनुस (Waqar Younis) ने कप्तान रहते विजयी टेस्ट मैच में विकेट हासिल किया था. 2002 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच में पाकिस्तान की जीत में उस समय पाकिस्तान के कप्तान वकार ने 98 रन देकर 5 विकेट लिए थे. 

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com