भारत के पूर्व ओपनर चाहते हैं, PAK के खिलाफ मैच में भारतीय प्लेइंग XI में हो एक नहीं बल्कि 3 बदलाव

एशिया कप (Asia Cup India vs Pakistan Super 4 match) में आज भारत का दूसरी बार सामना पाकिस्तान से होना है. बता दें कि पहली बार जब एशिया कप में मुकाबला हुआ था तो भारत को 5 विकेट से जीत मिली थी. अब जब दूसरी बार भारत और पाकिस्तान की टीम  (IND vs PAK) एक दूसरे से भिड़ने वाली है

भारत के पूर्व ओपनर चाहते हैं, PAK के खिलाफ मैच में भारतीय प्लेइंग XI में हो एक नहीं बल्कि 3 बदलाव

PAK के खिलाफ मैच में भारतीय प्लेइंग XI में हो एक नहीं बल्कि 3 बदलाव

एशिया कप (Asia Cup India vs Pakistan Super 4 match) में आज भारत का दूसरी बार सामना पाकिस्तान से होना है. बता दें कि पहली बार जब एशिया कप में मुकाबला हुआ था तो भारत को 5 विकेट से जीत मिली थी. अब जब दूसरी बार भारत और पाकिस्तान की टीम  (IND vs PAK) एक दूसरे से भिड़ने वाली है तो फैन्स एक बार फिर सुपरहिट मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं. बता दें कि भारत के लिए जोर का झटका जडेजा के रूप में लगा है. भारत के दिग्गज ऑलराउंड रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घुटने की चोट की वजह से एशिय़ा कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. ऐसे में अब सवाल खड़ा होता है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी.  

Watch: 'मारो मुझे मारो' मीम वाले मोमिन ने इरफान पठान से पूछा सवाल, मिला ऐसा जवाब कि उड़े होश

इसपर भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी राय दी है. जाफर ने ESPN क्रिकइंफो से बात करते हुए भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी सोच साझा की है.  जाफर ने कहा है कि जडेजा के न रहने से भारतीय प्लेइंग इलेवन में यकीन न अक्षर पटेल को मौका मिलेगा. हाल के समय में अक्षर का फॉर्म शानदार रहा है और बल्ले से भी कमाल कर रहा है. ऐसे में मुझे लगता है कि अक्षर सीधे जडेजा की जगह भारतीय प्लेइंग इलेवन में उतरेंगे. 


इसके साथ-साथ वसीम ने आगे कहा कि वो चाहते हैं कि आवेश खान की जगह रवि बिश्नोई आजका मैच खेलें. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि लेग स्पिनर ओपनर एक आक्रमक विकल्प होता है.  वसीम जाफर ने कहा कि, पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने रवि बिश्ननोई को नहीं खेला है जिससे भारत को इसका फायदा मिल सकेगा. 

वैसे, भी आवेश का फॉर्म साधारण है. इसके अलावा पूर्व ओपनर ने भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि, वो चाहते हैं कि आजके मैच में ऋषभ पंत भी जरूर खेलें. उसे केएल राहुल की जगह ओपनिंग करें, जाफर ने कहा कि टी-20 में पंत को टॉप ऑर्डर में ही खेलना चाहिए, जिससे उनकी बल्लेबाजी में और भी निखार आएगा. 

जाफर ने अपनी बात आगे रखते हुए ये भी कहा कि, उनके टॉप ऑर्डर पर खेलने से पाकिस्तानी गेंदबाजी की रणनीति में भी बदलाव आएगा जिससे वो दबाव में आ सकते हैं. पंत पाकिस्तान के कप्तान के लिए सिर दर्द बन सकते हैं. 

एशिया कप से बाहर होते ही बांग्लादेशी दिग्गज ने T20I से किया संन्यास का ऐलान

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com