'हम करें तो साला कैरेक्टर ढीला है': तमतमाए वसीम जाफर ने इंग्लिश टीम के लिए ऐसा कहकर लगाई फटकार

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में पिच के व्यवहार को देखकर वसीम जाफर ने इंग्लिश टीम पर तंज कसा है.

'हम करें तो साला कैरेक्टर ढीला है': तमतमाए वसीम जाफर ने इंग्लिश टीम के लिए ऐसा कहकर लगाई फटकार

वसीम जाफर ने इंग्लिश टीम पर कसा तंज

खास बातें

  • वसीम जाफर ने इंग्लिश टीम पर कसा तंज
  • अहमदाबाद टेस्ट से जुड़ा है मामला
  • लॉर्ड्स टेस्ट के पहले ही दिन गिरे 17 विकेट
नई दिल्ली :

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला बीते गुरुवार से ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले ही दिन गेंदबाजों का जलवा मैदान में देखने को मिला. दरअसल पहले ही दिन दोनों टीमों की तरफ से कुल 17 विकेट गिरे. पहले पहल टॉस जीतकर मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरी कीवी टीम पहली पारी में महज (132/10) रनों पर ढेर हो गई. इसके पश्चात् अपनी पहली पारी का आगाज करने मैदान में उतरी मेजबान टीम इंग्लैंड भी 36 ओवरों में 116 रन पर अपने सात महत्वपूर्ण विकेट गंवाकर मैदान में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है. 

लॉर्ड्स के पिच के इस व्यवहार को देखकर भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक इमेज के माध्यम से व्यंग कसा है. उन्होंने जो इमेज शेयर की है उस इमेज में बॉलीवुड के स्टार अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) नजर आ रहे हैं. इस इमेज में लिखा हुआ है, 'हम करें तो साला कैरेक्टर ढीला है.'

इस युवा खिलाड़ी को दिखा हार्दिक पांड्या में Dhoni की झलक, बताया 'जूनियर धोनी'


बता दें बीते साल भारतीय दौरे पर आई इंग्लैंड टीम को टेस्ट श्रृंखला में बुरी तरह से हार झेलनी पड़ी थी. इस दौरान इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से 25 फरवरी के बीच अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले के पहले ही दिन कुल 17 विकेट गिरे. पिच के इस व्यवाहर से इंग्लैंड के कई पूर्व एवं मौजूदा खिलाड़ी तिलमिलाए नजर आए. 

अब जब इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में एक ही दिन में कुल 17 विकेट गिरे हैं तो जाफर ने एक इमेज के माध्यम से इंग्लिश टीम पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा है, 'जब लॉर्ड्स में एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं, तो बात गेंदबाजों के कौशल की होती है.' वहीं, 'जब अहमदाबाद में एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं, तो बात हालात की होती है.'

बतौर कप्तान पहले ही टेस्ट में बेन स्टोक्स ने ऐसा कर जीत लिया दिल, नहीं पहनी अपने नाम वाली जर्सी, जानिए क्यों..

बता दें अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लिश टीम पहली पारी में महज 112 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके पश्चात् भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में कुल 145 रन बनाए थे. वहीं इंग्लिश टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास करिश्मा करने में नाकामयाब रही और 81 रनों पर ढेर हो गई. इसके पश्चात् भारतीय टीम ने 49 रनों के लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के आसानी से प्राप्त कर लिया था. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com