वसीम जाफर ने की विराट कोहली के बारे में यह 'बड़ी भविष्यवाणी', पहले ऐसा कोई नहीं बोला

वसीम जाफर ने की विराट कोहली के बारे में यह 'बड़ी भविष्यवाणी', पहले ऐसा कोई नहीं बोला

वसीम जाफर की फाइल फोटो

खास बातें

  • विराट ने विंडीज के खिलाफ जड़ा 42वां शतक
  • विराट के अब 238 मैचों में 59.91 के औसत से 11, 406 रन
  • कोहली की नजर अब सचिन तेंदुलकर पर
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले (WI vs IND, 2nd ODI) में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 42वां शतक जड़ा, तो एक बार फिर से इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया कि विराट कोहली (Virat Kohli) इतने शतक जड़ेंगे, उतने शतक जड़ेंगे, वगैरह-वगैरह. इसी कड़ी में भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने कहा कि विराट अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर में 75-80 शतक बनाएंगे.  भारत के लिए 31 टेस्ट खेलने वाले जाफर ने यह बात ट्विटर पर कोहली के 42वां शतक जड़ने के बाद कही. 

यह भी पढ़ें: इसलिए खुद ब खुद डांस निकल आता है, कप्तान विराट कोहली ने किया खुलासा

जाफर ने कहा कि 11 पारियों के ब्रेक के बाद सामान्य सेवा एक बार फिर से शुरू हो गई!! विराट कोहली का एक और अंतरराष्ट्रीय शतक. मेरी भविष्यवाणी यह है कि कोहली 74-80 शतक बनाएंगे. वास्तव में यह एक बहुत ही बड़ी भविष्यवाणी है. और ऐसी बात पहली बार वसीम जाफर के स्तर के खिलाड़ी ने कही है. अभी तक यह तो सब कहते रहे हैं कि कोहली  सचिन का शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, लेकिन जाफर ने कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. बता दें, वसीम जाफर ने खेले 31 टेस्ट मैचों में पांच शतक और 11 अर्द्धशतकों से 34.11 के औसत से 1,944 रन बनाए बनाए हैं. 


यह भी पढ़ें: क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा...

वैसे विराट कोहली के 42वें शतक की सबसे खास बात उनकी शुरुआत से ही बेहतरीन टाइमिंग रही. इस पारी के दौरान उन्होंने सौरव गांगुली के वनडे में 11,363 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. विराट कोहली अब तक 238 मैचों में 59.91 के औसत से 11, 406 रन बना चुके हैं. और इन रनों के साथ कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में आठवें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं.  बहरहाल, वसीम जाफर की भविष्यवाणी बहुत ही रोचक है. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब देखने की बात यह होगी कि और  कौन-कौन से दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर की इस भविष्यवाणी पर अपनी सहमति जताते हैं. 
 



अन्य खबरें