Ranji Trophy: विदर्भ की ओर से खेलने वाले वसीम जाफर ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि...

Ranji Trophy: विदर्भ की ओर से खेलने वाले वसीम जाफर ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि...

वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में 11,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रणजी ट्रॉफी में 11 हजार रन बनाने वाले पहले बैट्समैन
  • वडोदरा के खिलाफ मैच में 153 रन की पारी खेली
  • फैज फजल के साथ 300 रन की साझेदारी की
नागपुर:

घरेलू स्तर पर रनों का अंबार लगाने वाले वसीम जाफर (Wasim Jaffer)ने बुधवार को अपने नाम पर एक नया रिकॉर्ड दर्ज करवाया. उन्‍होंने विदर्भ का प्रतिनिधित्‍व करते हुए वडोदरा के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेली. अपनी इस पारी के साथ ही वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में 11,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. जाफर ने विदर्भ की तरफ से बड़ौदा के खिलाफ 153 रन बनाए और इसी दौरान रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में 11,000 रन भी पूरे किये जिसके लिये उन्हें 97 रन की दरकार थी. जाफर ने इस बीच फैज फजल (151) के साथ 300 रन की साझेदारी की.

चाचा वसीम जाफर नहीं, वीरेंद्र सहवाग की मदद से किया अरमान ने ' बड़ा धमाका'

 यह चौथा अवसर है जबकि उन्होंने रणजी ट्राफी में 300 या इससे अधिक रन की साझेदारी की. इस मामले में उन्होंने विजय हजारे के रिकॉर्ड की बराबरी की. रणजी ट्रॉफी में जाफर के बाद सर्वाधिक रन मुंबई के उनके पूर्व साथी अमोल मजमूदार (9202) और मध्य प्रदेश के देवेंद्र बुंदेला (9201) ने बनाए हैं. जाफर के नाम पर रणजी ट्राफी में सर्वाधिक 37 शतक और 81 अर्धशतक भी दर्ज हैं.


'कुछ ऐसे' इरफान पठान ने लिया वसीम जाफर के पदचिह्नों पर चलने का फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

40 वर्ष के वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर से भी खेल चुके हैं. उन्‍होंने ओपनर की हैसियत से भारत की ओर से भी 31 टेस्‍ट मैच और दो वनडे खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उनके नाम पर 34.1 के औसत से 1944 रन हैं, इस दौरान 212 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. टेस्‍ट क्रिकेट में पांच शतक और 11 अर्धशतक वसीम जाफर के नाम पर दर्ज हैं. हालांकि वनडे इंटरनेशनल का उनका सफर बेहद छोटा रहा, दो वनडे में वे केवल 10 रन ही बना पाए.