वसीम अकरम ने बताया, क्यों नहीं मिला T20 WC में बाबर आजम को 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवार्ड

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में डेविड वॉर्नर (David Warner) को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रिएक्ट किया था और ट्ववीट करते हुए लिखा था, बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा जाना चाहिए था

वसीम अकरम ने बताया, क्यों नहीं मिला T20 WC में बाबर आजम को 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवार्ड

वसीम अकरम ने बताया, क्यों नहीं मिली बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब

खास बातें

  • वसीम अकरम ने बताया, क्यों नहीं मिला बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब
  • डेविड वॉर्नर को चुना गया था मैन ऑफ द सीरीज
  • डेविड वॉर्नर से ज्यादा रन बाबर आजम ने बनाए थे

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में डेविड वॉर्नर (David Warner) को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रिएक्ट किया था और ट्ववीट करते हुए लिखा था, बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा जाना चाहिए था. यह बिल्कुल गलत है. अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने इसपर रिएक्ट किया और इसके पीछे क्या कारण रहें होंगे उसपर अपनी राय दी है. अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान एक प्रशंसक के सवाल पर रिएक्ट करते हुए अपनी बात रखी है. 

आखिरकार छलका डेविड वार्नर का दर्द, SRH की प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बाद पहली बार बोले

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि, 'विजेता चुनने का मानदंड हमेशा इस बारे में नहीं होता है कि कौन सबसे अधिक रन बनाता है. मानदंड हमेशा सबसे अधिक रन बनाने के बारे में नहीं होता है. उसमें उस खिलाड़ी का प्रभाव भी देखा जाता है. टूर्नामेंट के सर्वेश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने से पहले यह देखा जाता है कि उस खिलाड़ी ने अपने परफॉर्मेंस से टीम में क्या प्रभाव डाला है और उसके कारण टीम को कैसी परिस्थिति में जीत मिली है. डेविड वार्नर ने ज्यादातर मौकों पर अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जीताया. उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से टीम को खिताब दिलाया जो सोने पे सुहागा रहा.


ICC T20I Rankings में विराट कोहली को झटका तो वहीं केएल राहुल को हुआ फायदा, देखें टॉप 10

बता दें कि पाकिस्तान के बाबर ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की और 303 रन बनाए. लेकिन वॉर्नर ने जो कमाल किया उसने फैन्स ही नहीं बल्कि क्रिकेट पंडितों का दिल जीत लिया. वॉर्नर भले ही 289 रन ही बना पाए लेकिन उन्होंने ऐसा परफॉर्मेंस उस समय किया जब उनका फॉर्म पिछले कुछ समय से खराब चल रहा था.

आईपीएल में वॉर्नर सुपर फ्लॉप रहे थे और उनपर काफी दवाब भी बनाया गया था. लेकिन इन सबको पीछे छोड़ते हुए डेविड ने कमाल कर दिखाया और टीम को पहली बार खिताब दिलाने में सफल रहे. वॉर्नर ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन और फाइनल में 53 रन की पारी खेली, जो हर लिहाज से बेहतरीन परफॉर्मेंस थी.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com