वॉशिंगटन सुंदर व जसप्रीत बुमराह हुए इंग्लैंड दौरे से बाहर, 'इन्हें' मिली जगह

वॉशिंगटन सुंदर व जसप्रीत बुमराह हुए इंग्लैंड दौरे से बाहर, 'इन्हें' मिली जगह

इंग्लैंड दौरे के वक्त उड़ान भरने के जसप्रीत बुमराह फ्लाइट में साथी खिलाड़ियों के सात

खास बातें

  • कई दिन पहले लगी थी दोनों को चोट
  • मेडिकल टीम कर रही वॉशिंगटन व जसप्रीत की चोट की निगरानी
  • बीसीसीआई ने समय रहते लिया फैसला
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के युवा उभरते हुए ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय चयन समिति ने रविवार को इसकी घोषणा की. इन दोनों खिलाड़ियों को चोट लगे काफी समय हो गया था. बीसीसीआई की चिकित्सीय टीम लगातार इन पर नजर रखे हुए थे. 

डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब में 26 जून को टीम के साथ प्रशिक्षण के दौरान वाशिंगटन को दाहिने टखने में चोट लगी थी. उनकी चोट का स्कैन किया गया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर निगरानी बनाए रखेगी. वहीं, जसप्रीत बुमराह पहले टी-20 मुकाबले से पहले अपना बायां अंगूटा चोटिल कर बैठे थे. 

यह भी पढ़ें: IND VS IRE 2nd T20: पिछले ग्यारह साल में महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ 11 मैच में नहीं खेले, 'इतना बुरा' रहा हाल​
भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी0-20 मैचों की सीरीज के तहत अपना पहला मुकाबला मैनचेस्टर में खेलेगी. उसके बाद अगले दो मैच छह और आठ जुलाई को खेले जाएंगे. जब इन दोनों खिलाड़ियों की चोट की स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो बीसीसीआई ने समय रहते वॉशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह के बारे में फैसला लिया. बता दें कि जसप्रीत बुमराह की टी-20 में जगह हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पंड्या को मिली है, तो उनकी वनडे में जगह दी गई है अक्षर पटेल को. 


VIDEO: कुछ दिन पहले नई दिल्ली स्थित तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं जसप्रीत बुमारह की जगह सेलेक्टरों ने राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा  एक चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया-ए टीम में चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को शामिल किया है