India Vs West Indies: वीवीएस लक्ष्मण ने विंडीज के खिलाफ पहले टी20 से पहले टीम इंडिया को दिए 'ये सुझाव'

India Vs West Indies: वीवीएस लक्ष्मण ने विंडीज के खिलाफ पहले टी20 से पहले टीम इंडिया को दिए 'ये सुझाव'

वीवीएस लक्ष्मण की फाइल फोटो

खास बातें

  • केएल राहुल को नंबर चार पर खिलाना पसंद करूंगा
  • शनिवार को पहले टी20 से सीराज का आगाज
  • फ्लोरिडा में पिच है बैटिंग के अनुकूल
नई दिल्ली:

पिछले दिनों में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के सदमे को भुलाकर टीम इंडिया विंडीज (IND vs WI) के खिलाफ अभियान का आगाज करने को तैयार है. फ्लोरिडा में अब से कुछ ही देर बाद युवा खिलाड़ियों सुसज्जित भारतीय टीम पहले टी-20 मुकाबले में विंडीज (IND vs WI) के खिलाफ आगाज करने को तैयार है. और सीरीज के आगाज से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को कुछ अहम सुझाव दिए हैं. टीम इंडिया के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वीवीएस लक्षमण के ये सुझाव खासे अहम हैं. वैसे इनमें से कुछ पहले से ही टीम इंडिया के प्लान का हिस्सा भी हो सकते हैं. 

लक्ष्मण ने कहा कि वर्ल्ड कप में चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में फिर से शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी टीम का हौसला बढ़ाएगी और इससे टीम में गुणवत्ता आएगी. लक्ष्मण ने कहा कि विंडीज (IND vs WI) के खिलाफ रोहित और धवन को ही पारी की शुरुआत करनी चाहिए और केएल राहुल को नंबर चार पर बैटिंग करनी चाहिए. इसका अर्थ है कि कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर खेलने उतरेंगे. 

यह भी पढ़ेंटी-20 सीरीज की विंडीज टीम से बाहर हुए आंद्रे रसेल, इस खिलाड़ी को मिला मौका


लक्ष्मण ने देश के अग्रणी अखबार में  लिखे कॉलम में लिखा कि धवन के आने से टीम की बैटिंग में गुणवत्ता और ताकत दोनों बढ़ेगी, जो व्यवस्थित और मजबूत दिखाई पड़ रही है. वहीं मैं, केएल राहुल को नंबर चार पर खेलते देखना पसंद करूंगा. राहुल के पास अपनी वर्ल्ड कप की शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाने का अच्छा मौका है. साथ ही, मैं बहुत ही उत्सुकता के साथ ऋषभ पंत को देखने के लिए बेकरार हूं, जो अब सभी फॉर्मेटों में अंतिम एकादश का हिस्सा बनने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ऐसा करते ही पाकिस्तान के बाबर आजम का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे केएल राहुल, लेकिन...

लक्ष्मण ने कहा कि वहीं मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियो को इलेवन में अपनी बारी का इंतजार करना होगा. वजह यह है कि फ्लोरिडा में बैटिंग की अनुकूल पिच पर टीम इंडिया एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिला सकती है. लक्ष्मण ने कहा कि पांडे और अय्यर अपने शानदार प्रदर्शन के बूते टीम में आ गए हैं, लेकिन जहां तक इलेवन की बात है, तो मैं इन्हें शामिल नहीं ही करूंगा. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लक्ष्मण ने कहा कि मैं फ्लोरिडा में एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाना पसंद करूंगा. कुल मिलाकर वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को कई सुझाव एक साथ दे डाले हैं. अब इनमें से  विराट किस पर अमल करते हैं, यह देखने वाली बात होगी.