वीरेंद्र सहवाग ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन को बर्थडे पर इस अंदाज में दी बधाई...

वीरेंद्र सहवाग ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन को बर्थडे पर इस अंदाज में दी बधाई...

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन 27 जून को 35 वर्ष के हो गए

खास बातें

  • कहा, खतरनाक गेंदबाजों ने हमेशा रहेगा स्‍टेन का स्‍थान
  • 86 टेस्‍ट में अब तक 419 विकेट हासिल कर चुके हैं
  • तीन विकेट लेते ही पोलाक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे

दक्षिण अफ्रीका ही नहीं, दुनिया के खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक डेल स्‍टेन 27 जून को 35 वर्ष के हो गए. जन्‍मदिन पर टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अपने खास अंदाज में डेल स्‍टेन को बधाई दी है. स्‍टेन भले ही इस समय अपने क्रिकेट करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं लेकिन वे अपनी तेज रफ्तार गेंदों और स्विंग से दुनिया के नामी बल्‍लेबाजों के लिए मुसीबत का सबब बनते रहे हैं. सहवाग ने डेल के जन्‍मदिन पर उन्‍हें शुभकामना देते हुए ट्वीट किया, 'जब भी आप दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों के बारे में सोचते हैं, डेल स्‍टेन का स्‍थान सदा उसमें रहेगा. स्‍टेन ने जहां भी गेंदबाजी की, मैदान की घास और भी ज्‍यादा हरी प्रतीत होने लगती थी. हैप्‍पी बर्थडे डेल स्‍टेन.'

यह भी पढ़ें:   31 वर्ष के हुए रोहित शर्मा, सहवाग बोले,'टैलेंट की टंकी इज ऑलवेज फुल'

क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक डेल स्‍टेन ने अब तक दक्षिण अफ्रीका की ओर से 86 टेस्‍ट मैच खेले हैं और 22.32 के बेहतरीन औसत से 419 विकेट हासिल किए हैं. वे इस समय टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 10वें स्‍थान पर हैं. डेल स्‍टेन जैसे ही तीन विकेट हासिल कर लेंगे,  शॉन पोलाक (421 विकेट) को पछाड़कर दक्षिण अफ्रीका के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.


वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्‍टेन ने 116 वडे और 42 टी20 मैच भी खेले हैं. वनडे में उन्‍होंने 180 और टी20 में 58 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. स्‍टेन ने अपना आखिरी टेस्‍ट मैच में भारत के लिए सीरीज के दौरान केपटाउन में खेला था. इसके बाद उन्‍हें चोट के कारण बाहर होना पड़ा. वे अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और हैंपशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.