सहवाग और नेहरा ने मिलकर चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी फाइनल XI, पसंदीदा खिलाड़ी को नहीं दी जगह

ICC T20 World Cup: टूर्नामेंट शुरू होते ही भारतीय फाइनल XI सामने आएगी, लेकिन लगातार अलग-अलग दिग्गजों की टीमों का आना पहले से ही शुरू हो गया है. और अब सहवाग और नेहरा ने भी अपनी टीम चुनी है. एक वेबसाइट से बातचीत में संयुक्त रूप से मिलकर भारतीय फाइनल इलेवन चुनी.

सहवाग और नेहरा ने मिलकर चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी फाइनल XI, पसंदीदा खिलाड़ी को नहीं दी जगह

भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग

नयी दिल्ली:

इस साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन में खासा समय है, लेकिन संभावित भारतीय टीमों को  लेकर चर्चा अभी से शुरू हो गयी है. कई दिग्गजों ने अपनी-अपन टीम का ऐलान भी कर दिया है. और इसी कड़ी में अब दिग्गज वीरेंद्र सहवाग और पूर्व सीमर आशीष ने नेहरा ने संयुक्त रूप से मिलाकर वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन किया है, लेकिन दोनों ने ही उस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है, जिसका समर्थन दोनों ही करते रहे हैं और पसंद करते रहे हैं.  टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर 17 से यूएई और ओमान में होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. 

क्रुणाल पंड्या के सपर्क में आए भारतीय खिलाड़ी आखिरी दोनों टी-20 से होंगे बाहर

इसी के लिए सेलेक्टर और टीम मैनेजमेंट टीम संयोजन दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं. श्रीलंका सीरीज भी इसी प्लानिंग का हिससा है. हालिया समय में कई विकल्प तेजी से उभरकर सामने आए हैं. निश्चित ही, सेलेक्टरों के लिए इन उपलब्ध खिलाड़ियों के टीम का चयन करना बहुत ही ज्यादा माथापच्ची का विषय होने जा रहा है. 


टूर्नामेंट शुरू होते ही भारतीय फाइनल XI सामने आएगी, लेकिन लगातार अलग-अलग दिग्गजों की टीमों का आना पहले से ही शुरू हो गया है. और अब सहवाग और नेहरा ने भी अपनी टीम चुनी है. एक वेबसाइट से बातचीत में संयुक्त रूप से मिलकर भारतीय फाइनल इलेवन चुनी. इसमें शीर्ष तीन पायदान विराट कोहली रोहित और केएल राहुल को दिए गए हैं. राहुल को दोनों ने नंबर-3 बल्लेबाज के रूप में फिट किया है. दोनों की संयुक्त  इलेवन इस प्रकार है: 

एमएस धोनी की इस अदा पर मर मिटीं फराह खान, बोली कि मैं माही की फैन बन गयी, फैंस बोले कि...

1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा 3. केएल राहुल 4. ऋषभ पंत 5. सूर्यकुमार यादव 6. हार्दिक पंड्या 7. रवींद्र जडेजा 8. वॉशिंगटन सुंदर  9. भुवनेश्वर कुमार 10. जसप्रीत बुमराह 11. युजवेंद्र चहल

इस टीम में हार्दिक पंड्या की फॉर्म और फिटनेस को लेकर बहस की जा सकती है, लेकिन बाकी खिलाड़ियों का चयन एकदम सही है. यहां हैरानी की थोड़ी बात यह है कि इस टीम से सहवाग नेहरा से हालिया सालों में खासा समर्थन पाने वाले शिखर धवन का नाम गायब है, तो इशान किशन को भी जगह नहीं ही मिल सकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर एनडीटीवी से खास बात की थी. ​