ICC ODI Rankings में विराट कोहली का धमाल, शुभमन गिल और रोहित शर्मा को भी हुआ फायदा

IPL 2023 से दो दिन पहले आईसीसी ने वनडे की ताज़ा रैंकिंग जारी की है. जिसमें भारत के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) को ज़बरदस्त फायदा हुआ है.

ICC ODI Rankings में विराट कोहली का धमाल, शुभमन गिल और रोहित शर्मा को भी हुआ फायदा

ICC ODI Rankings में विराट कोहली का धमाल

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL) को शुरू होने में महज़ 2 दिन का समय बचा है. इसी बीच आईसीसी ने वनडे की ताज़ा रैंकिंग जारी कर दी है. जिसमें भारत के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) को ज़बरदस्त फायदा हुआ है. ताज़ा रैंकिग में काफी उलटफेर देखने को मिल रहा  है. जहां पर शुभमन गिल (Shubman Gill) विराट कोहली को चैलेंज करते हुए नज़र आ रहे है. दरअसल ताज़ा जारी आईसीसी की ओडीआई रैंकिग में विराट कोहली को 2 स्थानों का फायदा हुआ है और वे अब 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली की रेटिंग 719 हो गई है. 

इससे पहले विराट कोहली नौंवे स्थान पर थे. वहीं बल्लेबाज़ों की रैंकिग में भारत की तरफ से शुभमन गिल 5वें स्थान पर हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म वनडे रैंकिग में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज़ बने हुए हैं. भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 8वें स्थान पर काबिज़ हैं. ऐसे में रोहित-विराट के बीच एक रेस नज़र आ रही है. 

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के रासी वैन डर डुसैन व क्विटंन डिकॉक क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. चौथे पायदान पर पाकिस्तान के इमाम-उल-हक हैं वहीं पांचवे पर शुभमन गिल, छठे पर डेविड वॉर्नर कायम हैं. इसके अलावा नौंवे पायदान पर स्टीव स्मिथ व दसवें स्थान पर फ़खर ज़मान क़ाबिज़ हैं. 


गेंदबाज़ों की ताज़ा जारी रैंकिग की अगर बात करें तो जोश हेज़लवुड विश्व के नंबर-1 गेंदबाज़ हैं. नंबर 2 पर न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हैं. इसके अलावा भारत के मोहम्मद सिराज तीसरे स्थान पर कायम टॉप-10 में एकमात्र भारतीय हैं. 

वहीं ऑलराउंडर्स की अगर बात की जाए तो बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं. वहीं टॉप 10 में कोई भारतीय शामिल नहीं है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com