Video: कोहली 49 रन बनाकर क्रीज पर थे, आखिरी दो गेंद पर DK ने उन्हें स्ट्राइक देना चाहा लेकिन इसके बाद जो हुआ..

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 (India vs South Africa) में विराट कोहली 28 गेंद खेलकर 49 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अंतिम ओवर के लिए स्ट्राइक पर थे.

Video: कोहली 49 रन बनाकर क्रीज पर थे, आखिरी दो गेंद पर DK ने उन्हें स्ट्राइक देना चाहा लेकिन इसके बाद जो हुआ..

Virat Kohli

IND vs SA 2nd T20I: विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने अब तक के शानदार करियर में कई रिकॉर्ड तोड़े और बनाए हैं. वह 71 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के साथ बराबरी पर हैं और केवल महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पीछे हैं. हालांकि, उन्होंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि वह व्यक्तिगत सफलता की ज्यादा परवाह नहीं करते और टीम के लिए सबसे अच्छा काम करने में ज्यादा रुचि रखते हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 (India vs South Africa) में उन्होंने एक बार फिर उस निस्वार्थता को प्रदर्शित किया. उनके पास अर्धशतक बनाने का मौका था लेकिन कोहली ने भारत के लिए अधिकतम स्कोर पर खड़ा करने का चाह जताई.

विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक से आखिरी ओवर में स्ट्राइक रखने को कहा, देखिए Video


कोहली 28 गेंद खेलकर 49 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अंतिम ओवर के लिए स्ट्राइक पर थे.

टीम इंडिया के नियमित फिनिशर कार्तिक पहली गेंद पर चूक गए लेकिन अगली गेंद पर बाउंड्री लगा दी. इसके बाद एक डॉट बॉल और एक वाइड आया और फिर कार्तिक ने एक और छक्का जड़ दिया. सिक्स के बाद वह कोहली के पास गए और पूर्व कप्तान से पूछा कि क्या वह स्ट्राइक लेना चाहते हैं. उन्हें अर्धशतक के लिए सिर्फ एक रन की जरूरत है और पारी में दो गेंदें बाकी हैं.

लेकिन कोहली ने उन्हें भारत के लिए बल्ले से काम खत्म करने के लिए कहते हुए वापस भेज दिया.

* ‘हम सोच रहे हैं कि सूर्यकुमार को अब 23 अक्टूबर को ही मैदान पर उतारा जाए', इस दिन IND vs PAK का होगा महामुकाबला

LLC 2022: मिशेल जॉनसन ने युसूफ पठान को दिया धक्का, बीच मैच में आपस में भिड़े दोनों दिग्गज खिलाड़ी- Video

कार्तिक ने अतिरिक्त कवर पर एक स्टाइलिश छक्का लगाया और फिर दोनों ने आखिरी गेंद पर एक बाई रन लिया और भारत ने 237/3 का स्कोर बनाया.

पीछा करते हुए डेविड मिलर ने शानदार शतक जड़ा लेकिन साउथ अफ्रीका के लिए स्कोर बहुत अधिक था और भारत ने तीन मैचों की सीरीज (IND vs SA T20 Series) में 2-0 की अजेय बढ़त लेते हुए 16 रन से जीत दर्ज की.

* IND vs SA 2nd T20I: अंपायर के इस फैसले पर नाखुश हुए रोहित शर्मा, हैरानी के साथ तुरंत लिया DRS- Video

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com