अब विराट कोहली ने मैदान के बाहर उठाया यह बड़ा कदम

IPL 2021: विराट कोहली का यह कदम बहुत ही अच्छा है. इस पहल को लेकर विराट ने अपने आधिकारिक ट्विवटर हैंडल से जानकारी दी है और इसमें उन्होंने इसकी तस्वीर भी पोस्ट की है.  उम्मीद है कि विराट का यह कदम बाकी खिलाड़ियों को भी प्रेरित करेगा.

अब विराट कोहली ने  मैदान के बाहर उठाया यह बड़ा कदम

भारतीय कप्तान विराट कोहली सामाजिक कामों में भी आगे हैं

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर समाज से जुड़े कामों को लेकर भी बहुत ज्यादा सजग हैं. और इसको लेकर भारतीय कप्तान लगातार काम करते हैं. विराट की फाउंडेशन अपनी पशु कल्याण परियोजना के तहत मुंबई के बाहरी हिस्से में दो ‘पशु गृह' बनाएगी, विराट कोहली फाउंडेशन ने इसके लिए विवाल्डिस एनिमल हेल्थ और मुंबई के एनजीओ आवाज के साथ हाथ मिलाया है.

सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने बतायी वजह क्यों दिल्ली कैपिटल्स हैं इस बार खिताब के प्रबल दावेदार

ये पशु गृह मलाड और बोईसर में बनाए जाएंगे और इनका संचालन आवाज करेगा. मलाड का पशु गृह अस्थाई पुनर्वास केंद्र होगा जहां पशुओं (छोटे पशुओं- बिल्ली और कुत्ते) को उनके उबरने तक अस्थाई रूप से भर्ती किया जा सकेगा.
बोईसर का केंद्र स्थायी गृह होगा जहां उन पशुओं को रखा जाएगा जो नेत्रहीन या लकवाग्रस्त हैं. कोहली एंबुलेंस को भी प्रायोजित करेंगे.


अगर मुंबई के मैच हुए रद्द, तो बीसीसीआई के सामने पैदा हो जाएगी यह बहुत ही बड़ी समस्या

विराट कोहली का यह कदम बहुत ही अच्छा है. इस पहल को लेकर विराट ने अपने आधिकारिक ट्विवटर हैंडल से जानकारी दी है और इसमें उन्होंने इसकी तस्वीर भी पोस्ट की है.  उम्मीद है कि विराट का यह कदम बाकी खिलाड़ियों को भी प्रेरित करेगा और  टीम इंडिया के और भी खिलाड़ी इस तरह के नेक काम के लिए आगे आएंगे. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​