VIRAT KOHLI का धमाका, ऐसा कर रचा इतिहास, बना दिया सबसे बड़ा 'WORLD RECORD'

IND vs PAK: एशिया कप के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कमाल किया और 44 गेंद पर 60 रन बनाकर आउट हुए.

VIRAT KOHLI का धमाका, ऐसा कर रचा इतिहास,  बना दिया सबसे बड़ा 'WORLD RECORD'

विराट कोहली ने रचा इतिहास

IND vs PAK: एशिया कप के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कमाल किया और 44 गेंद पर 60 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में विराट ने 4 चौके और 1 छक्के लगाए. कोहली का टी-20 इंटरनेशनल में 32वां अर्धशतक है. कोहली ने ऐसा कर एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर  लिया है. कोहली टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट ने इस मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. रोहित ने 31 बार यह कमाल अबतक अपने T20I करियर में करने में सफल रहे हैं. 

इसके अलावा कोहली का टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ चौथा 50 या उससे ज्यादा का स्कोर है. ऐसा करने वाले विराट दुनिया का पांचवें बल्लेबाज बने हैं. पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 4 दफा 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने वाले में एरोन फिंच, केन विलियमसन, केविन पीटरसन और मार्टिन गप्टिल शामिल हैं. 

ऋषभ पंत गलत समय पर गलत शॉट खेलकर हुए आउट तो रोहित शर्मा ने लगा दी क्लास- Video


यही नहीं कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने हैं. कोहली ने अबतक पाकिस्तान के खिलाफ T20I में 406 रन बना लिए हैं. बता दें कि विराट इस समय एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और 181 रन का स्कोर बनाया था. भारत की ओर से विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन पाकिस्तान को मोहम्मद रिजवान ने 71 रन की पारी खेलकर मैच का पासा पलट कर रख दिया. पाकिस्तान यह मैच 5 विकेट से जीतने में सफल रहा है. 

पाकिस्तान के खिलाफ इन वजहों से हारा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कहां हाथ से निकल गई मैच

IND vs PAK : 19 वें ओवर में पलट गया सब कुछ, अर्शदीप सिंह पर चिल्लाए रोहित शर्मा, देखिए VIDEO

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com