Ind vs Ire T20: इस रणनी‍ति से विपक्षी टीम को 'चौंकाना' चाहते हैं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली..

Ind vs Ire T20: इस रणनी‍ति से विपक्षी टीम को 'चौंकाना' चाहते हैं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली..

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी 20 मैच में विराट कोहली छठे स्थान पर बैटिंग के लिए उतरे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले टी20 मैच में छठे क्रम पर बैटिंग के लिए उतरे
  • कहा, टी20 मैचों में मिडिल ऑर्डर में काफी प्रयोग करेंगे
  • जरूरत के हिसाब से तय होगा टीम का बैटिंग ऑर्डर
डबलिन (आयरलैंड):

भारतीय टीम ने आयरलैंड दौरे की शुरुआत जीत के साथ की है. टीम ने सीरीज के पहले टी20 मैच में आयरिश टीम को 76 रन से पराजित किया. मैच के दौरान भारतीय बल्‍लेबाजी क्रम में काफी बदलाव देखने को मिला. आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. कप्‍तान विराट कोहली इस मैच में छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए उतरे थे. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ अगले टी 20 मैच और इसके बाद इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की सीरीज में भी इसी तरह के प्रयोग जारी रखना चाहते है. बैटिंग ऑर्डर में इस बदलाव के पीछे उनकी मंशा विपक्षी टीम को 'चौंकाने’ की है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की जीत में 'चाइनामैन' कुलदीप यादव ने बनाया यह रिकॉर्ड...

बुधवार को खेले गए पहले टी 20 मैच में कोहली बल्लेबाजी क्रम में छठे स्थान पर उतरे. उनके पहले, सुरेश रैना तीसरे, महेंद्र सिंह धोनी चौथे और हार्दिक पंड्या पांचवें क्रम पर बैटिंग के लिए उतरे. इससे पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी बल्लेबाज जोड़ी ने 160 रन जोड़े थे. भारत ने पांच विकेट खोकर 208 रन बनाए थे और जवाब में आयरलैंड ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 132 रन बनाए. कोहली ने मैच के बाद कहा , ‘हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि सलामी जोड़ी के अलावा मध्य क्रम में काफी प्रयोग करेंगे. हम अगले कुछ टी 20 मैचों में लचीलापन अपनाएंगे. हम जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम तय करेंगे और विपक्षी टीम को चौंकाने की कोशिश करेंगे.’


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘इससे उन बल्लेबाजों को मौका मिलता है जिन्हें आमतौर पर बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता. जिन बल्लेबाजों को आज मौका नहीं मिला, उन्हें अगले मैच में मौका मिलेगा. हमारे खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें यहां मध्यक्रम में मौका देने की जरूरत है.’आयरलैंड के कप्तान ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों को बेहतर खेलने की कोशिश करनी होगी. उन्होंने कहा , ‘भारत एक विश्व स्तरीय टीम है और उनके शीर्ष के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. मुझे अच्छे विकेट की उम्मीद थी, मुझे विकेट पर उस तरह का स्पिन मिलने की उम्मीद नहीं की थी जैसा दूसरी पारी में हुआ. हम पावरप्ले में स्पिनरों से गेंद डलवा सकते थे.’ (इनपुट: एजेंसी)