खाली स्टेडियम में मैच कराने को लेकर विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन, बोले- वह जादुई अहसास खत्म हो जाएगा.. Video

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह मानसिक रूप से तरोताजा है और इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलता है कि कोरोना वायरस के बाद जब भी क्रिकेट बहाल होगा, वह उसी जगह से शुरू कर सकेंगे जहां छोड़ा था

खाली स्टेडियम में मैच कराने को लेकर विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन, बोले- वह जादुई अहसास खत्म हो जाएगा.. Video

जहां से छोड़ा, फिर वहीं से शुरू कर सकता हूं : कोहली

खास बातें

  • खाली स्टेडियम में मैच कराए जाने वाले फैसले पर कोहली बोले
  • क्रिकेट के रोमांच में आएगी कमी
  • जहां से छोड़ा, फिर वहीं से शुरू कर सकता हूं : कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह मानसिक रूप से तरोताजा है और इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलता है कि कोरोना वायरस के बाद जब भी क्रिकेट बहाल होगा, वह उसी जगह से शुरू कर सकेंगे जहां छोड़ा था. कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण दुनिया भर में क्रिकेट बंद है. कोहली ने कहा कि वह खुद को शारीरिक रूप से फिट तो रखते ही है लेकिन उनका मुख्य फोकस खेल के मानसिक पहलू पर है. उन्होंने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड' से कहा ,‘‘शुक्र है कि मेरे घर पर जिम है और मैं अभ्यास कर पा रहा हूं. मैं उनमें से हूं जिनका फोकस मानसिक पहलू पर रहता है. मैं नेट पर घंटो अभ्यास करने पर फोकस नहीं करता हूं. कोहली ने कहा ,‘‘ मुझे पता है कि एक बार मानसिक रूप से तरोताजा होने पर मैं उसी जगह से शुरू कर सकूंगा जहां छोड़ा था.

उन्होंने स्वीकार किया कि शुरूआती दिनों में मौजूदा स्थिति से निपटना आसान नहीं था. उन्होंने कहा ,‘‘ शुरू में यह कठिन था लेकिन चीजों को दूसरे नजरिये से देखने लगो और समय के साथ साथ आपको पता चलता है कि यह आपके काबू में नहीं है. कोहली ने कहा ,‘‘आप ऐसे में अपनी मानसिक स्थिति पर ही नियंत्रण कर सकते हैं. अच्छी बात यही है कि मैं अभ्यास कर पा रहा हूं. वह हालांकि मेरे लिये पहले भी समस्या नहीं थी.मैं फिट हूं और अभ्यास कर रहा हूं.

इसके अलावा कोहली ने खाली स्टेडियम में मैच कराए जाने पर अपनी राय दी और कहा कि यदि ऐसा होगा तो यकीनन दर्शकों के बिना स्टेडियम में रोमांच और उस जादुई अहसास की कमी खलेगी जिसकी हमें आदत है. क्रिकेट मैचों का मदा किरकिरा हो जाएगा. कोहली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोरोनावायरस के बाद कुछ समय तक क्रिकेट खेली स्टेडियम में खेले जाएं.


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल (IPL) जैसे टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है. पहले आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था. वहीं कोरोना का कहर इतना ज्यादा बढ़ रहा है कि टी-20 वर्ल्डकप को लेकर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं. बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप इसी साल अक्टूबर में ंऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेला जाना है.

पिछले दिनों डेविड वॉर्नर (David Warner) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान टी-20 वर्ल्डकप को लेकर अपनी राय दी थी. वॉर्नर ने रोहित से कहा था कि ऐसी परिस्थिती में वर्ल्डकप का खेला जाना मुश्किल है. वॉर्नर ने कहा कि महामारी खत्म होने के बाद भी खेल का आयोजन करना मुश्किल होगा. खासकर वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट का. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com