पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ऐसा कहकर चौंकाया, 'धोनी के कारण कोहली बने 'विराट', लेकिन पाकिस्तान में सीनियर्स सफलता को पचा नहीं पाते'

पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) का मानना है कि उनका करियर इसलिए आगे नहीं बढ़ पाया क्योंकि पूर्व कोच वकार यूनुस ने उनके बारे में कई ऐसी बातें पाकिस्तानी बोर्ड के सामने रखी जो बिल्कुल गलत थी.

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ऐसा कहकर चौंकाया, 'धोनी के कारण कोहली बने 'विराट', लेकिन पाकिस्तान में सीनियर्स सफलता को पचा नहीं पाते'

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने चौंकाया, धोनी के कारण कोहली बने 'विराट'

पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) का मानना है कि उनका करियर इसलिए आगे नहीं बढ़ पाया क्योंकि पूर्व कोच वकार यूनुस ने उनके बारे में कई ऐसी बातें पाकिस्तानी बोर्ड के सामने रखी जो बिल्कुल गलत थी. दरअसल, शहजाद साल 2019 में आखिरी बार पाकिस्तान के लिए खेले थे. वह साल 2017 के बाद से टेस्ट और वनडे मैच नहीं खेले हैं. शहजाद ने क्रिकेट पाकिस्तान को दिए अपने इंटरव्यू में खुद के टीम से बाहर किए जाने पर अपनी बात रखी है. उनका कहना है कि साल 2016 में पूर्व कोच वकार ने उनके और उमर अकमल को लेकर एक रिपोर्ट बनाई थी. जिसमें कहा गया था कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. इस बात को लेकर शहजाद काफी भड़क गए थे और उनका मानना था कि इन बातों को सामने से बैठकर बात होनी चाहिए थी. 

अब शहजाद ने अपने करियर को लेकर क्रिकेटर पाकिस्तान से बात की और कहा कि, 'मैंने वह रिपोर्ट नहीं देखी थी लेकिन पाकिस्तान बोर्ड के एक अधिकारी में मुझे इस बारे में बताया था. शहजाद  ने कहा कि, इन सभी बातों की चर्चा आपस में बैठकर होनी चाहिए थे. मैं चैलेंज लेने के लिए तैयार हूं. चर्चा करने से ही साफ हो पाएगा कि आखिर सच और गलत क्या है'. 

पाकिस्तानी क्रिकेटर शहजाद ने कहा कि, 'उनका नाम उमर अकमल के साथ जानबूझकर जोड़ा गया. वकार के कारण ही मेरा करियर अधर में लटका हुआ है'. 


बता दें कि शहजाद ने आगे कहा कि, भारत में कोहली (Virat kohli) का करियर उनके सीनियर धोनी के चलते परवान चढ़ा लेकिन यहां पाकिस्तान में आपके सीनियर आपकी सफलता से जलते हैं और आपको आगे बढ़ाने के बजाय पीछे ले जाने की भरपूर कोशिश करते हैं. 

* "श्रीलंका के बिजली सकंट में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अंधेरे में डिनर को लेकर पैट कमिंस ने कही यह बात
* सरफराज खान के पिता भी हुए भावुक, बेटे के लिए बोले- कुछ देर की खामोशी है...
* कभी ICC के एलीट पैनल में रहे पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ अब लाहौर में बेच रहे हैं जूते, बोले-IPL में मेरे सबसे अच्छे दिन थे

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

शहजाद ने इंटरव्यू में कहा, 'मैंने यह पहले भी कहा है, और मैं इसे फिर से कहूंगा, कोहली का करियर आश्चर्यजनक रूप से आगे बढ़ा क्योंकि उन्होंने एमएस धोनी  (MS Dhoni) को पाया लेकिन दुर्भाग्य से, यहां पाकिस्तान में, आपके लोग आपकी सफलता को बर्दाश्त नहीं कर सकते. हमारे सीनियर खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर क्रिकेट की दुनिया में किसी को सफल होते देखकर पचा नहीं पा रहे हैं, जो कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) ने अबतक  13 टेस्ट खेले हैं और इस दौरान 982 रन बना पाने में सफल रहे हैं. इसके अलावा 81 वनडे में उनके नाम 2605 रन दर्ज है. टी-20 इंटरनेशनल में शहजाद ने कुल 59 मैच खेले हैं.