विराट ने किया खुलासा, क्यों टीम ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद सचिन को कंधे पर बैठाकर मैदान का चक्कर लगाया

भारत ने 2 अप्रैल 2011 को श्रीलंका को छह विकेट से हराकर वर्ल्ड कप के इतिहास में अपने ही देश में वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली टीम बनने का गौरव हासिल किया था. खिताबी जीत के बाद पूरी टीम ने सचिन को कंधों पर बैठकर मैदान का चक्कर लगाया था.

विराट ने किया खुलासा, क्यों टीम ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद   सचिन को कंधे पर बैठाकर मैदान का चक्कर लगाया

सचिन तेंदुलकर 2011 वर्ल्ड कप खिताबी जीत के बाद

खास बातें

  • भारत ने साल 2011 में अपने घर में जीता था वर्ल्ड कप
  • घर में कप जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनी थी
  • टीम ने सचिन को समर्पित की थी खिताबी जीत
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम ने साल 2011 वर्ल्ड कप की जीत के  बाद क्यों सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को कंधों पर बैठाकर मैदान का चक्कर लगाने का फैसला किया था.  भारत ने 2 अप्रैल 2011 को श्रीलंका को छह विकेट से हराकर वर्ल्ड कप के इतिहास में अपने ही देश में वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली टीम बनने का गौरव हासिल किया था. खिताबी जीत के बाद पूरी टीम ने सचिन को कंधों पर बैठकर मैदान का चक्कर लगाया था. विराट ने पहले कभी इस विषय पर बात नहीं की थी, लेकिन अब उन्होंने टेस्ट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ कार्यक्रम "ओपन नेट्स विद मयंक" के साथ इस बात का खुलासा किया.

यह भी पढ़ें: इस वजह से सचिन कभी भी निर्मम बल्लेबाज नहीं बन सके, कपिल देव ने मास्टर को लेकर कही अहम बातें

इस बारे में बात करते हुए विराट ने  कहा कि पहली बात तो मेरे भीतर कृतज्ञता की भावन थी क्योंकि हमने वर्ल्ड कप जीता था. मैंने इसका पूरी तरह से लुत्फ उठाया, लेकिन प्रत्येक खिलाड़ी की भावना सचिन पाजी के इर्द-गिर्द थी क्योंकि यह वर्ल्ड कप जीतने के लिए यह सचिन का आखिरी मौका था. और इतने सालों में जो कुछ भी सचिन ने भारत के लिए किया था और अनेकों मैचों में भारत की जीत में योगदान दिया था, उस बात ने हमें हौसला और प्रेरणा प्रदान की. 


यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ सेल्फी लेना फैन को पड़ा महंगा, क्रिकेटर निकला कोरोना पॉजिटिव

विराट ने कहा कि यह तमाम लोगों की तरफ से पाजी के लिए गिफ्ट था क्योंकि वह केवल भारत को दे और सिर्फ दे रहे थे. ऐसे में मैंने सोचा कि इससे बेहतर और क्या होगा कि उनके घरेलू मैदान पर उनके सपने को महसूस करने का मौका दिया जाए और उन्हें लैप ऑफ ऑनर दिया जाए. ऐसे में हमने महसूस किया कि पाजी के लिए ऐसा करना एक आदर्श बात होगी और फिर हम अपने फैसले के साथ आगे गए.

VIDEO: कुछ दिन  पहले विराट ने  करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com