Virat Kohli ने उस डबल सेंचुरी के बाद खुद को द‍िया था च‍िकन बर्गर-चॉकलेट शेक का 'इनाम'

Updated: 02 December 2019 13:05 IST

Virat Kohli: व‍िराट कोहली फ‍िटनेस के मामले में आज अपनी टीम के सदस्‍यों के ल‍िए रोल मॉडल हैं. खुद को फ‍िट रखने के ल‍िए उन्‍हें काफी मशक्‍कत करनी पड़ी है. व‍िराट को आज टीम इंडिया के सबसे फ‍िट प्‍लेयर में शुमार क‍िया जाता है.

Virat Kohli Reveals What He Gifted Himself After Scoring A Double Century
Virat Kohli को टीम इंडिया के सबसे फ‍िट प्‍लेयर में शुमार क‍िया जाता है.

व‍िराट कोहली (Virat Kohli) फ‍िटनेस के मामले में आज अपनी टीम के सदस्‍यों के ल‍िए रोल मॉडल हैं. खुद को फ‍िट रखने के ल‍िए उन्‍हें काफी मशक्‍कत करनी पड़ी है. कर‍ियर के शुरुआती समय में व‍िराट फ‍िटनेस को लेकर इतने जागरूक नहीं थे लेक‍िन खेल में इसके महत्‍व का समझते हुए उन्‍होंने जल्‍द ही आयली फूड खाने की आदत पर न‍ियंत्रण क‍िया. व‍िराट को आज टीम इंडिया के सबसे फ‍िट प्‍लेयर में शुमार क‍िया जाता है. खुद को फ‍िज‍िकली फ‍िट रखने के ल‍िए उन्‍हें अनुशास‍ित होकर अपनी ईट‍िंग हेव‍िट्स को काफी न‍ियंत्रण में रखना होता है लेक‍िन 'खास मौके पर' वे हैवी फूड खाने से भी नहीं चूकते. इंड‍िया टुडे को द‍िए गए एक इंटरव्‍यू में व‍िराट कोहली ने खुलासा क‍िया है क‍ि वर्ष 2016 में इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ मुंबई टेस्‍ट में 235 रन की पारी खेलने के बाद उन्‍होंने खुद को च‍िकन बर्गर और चॉकलेट शेक के 'इनाम' से नवाजा था (Virat Kohli Rewarded Himself With Chicken Burger). व‍िराट ने यह पारी गर्म और उमसभरी पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों में खेली थी.  

U19 World Cup के लिए भारतीय टीम घोष‍ित, यशस्‍वी जायसवाल टीम में शाम‍िल

व‍िराट ने इस इंटरव्‍यू के दौरान बताया, 'जब मैंने 235 रन की पारी खत्‍म की तो काफी थका हुआ महसूस कर रहा था. खेल के दौरान मैं कुछ भी भारी खाना पसंद नहीं करता. इस दौरान केले, पानी और थोड़ा बहुत दाल-चावल ही मैं खाता हूं. ऐसे में बसु सर (शंकर बसु) ने मुझसे कहा-आज रात तुम अपनी पसंद का खाना खा सकते हो.  इसके बाद मैंने ऑर्डर क‍िया. उस समय मैं मीट खाना था, इसल‍िए मैंने च‍िकन बर्गर ऑर्डर क‍िया. मैंने ऊपर के बन को हटा द‍िया था. मैंने सोचा-ब्रेड का एक पीस खाया जा सकता है. इसके बाद मैंने बड़ी प्‍लेट में फ्रेंच फ्राइज और चॉकलेट शेक ऑर्डर क‍िया क्‍योंक‍ि मेरे शरीर को इसकी जरूरत थी. ' गौरतलब है क‍ि फ‍िटनेस के ल‍िए व‍िराट बेहद स्‍ट्रिक्‍ट डाइट प्‍लान को फॉलो करते हैं. इसके अलावा वे काफी वर्कआउट भी करते हैं.

व‍िराट कोहली  (Virat Kohli) के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्‍लादेश को 2-0 के एकतरफा अंतर से मात दी है. इस सीरीज के अंतर्गत कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए डे-नाइट टेस्‍ट में व‍िराट कोहली ने शतकीय पारी खेली थी. टीम इंड‍िया को अब वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलना है. इसमें व‍िराट ही टीम के कप्‍तान होंगे.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली

Comments
हाईलाइट्स
  • टीम इंडिया के सबसे फ‍िट प्‍लेयर शाम‍िल हैं व‍िराट
  • 'खास मौके पर' हैवी फूड खाने से भी नहीं चूकते
  • इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ मुंबई में डबल सेंचुरी लगाने के बाद क‍िया था ऐसा
Advertisement