“कप्तान और कोच ने मुझसे कहा..”, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी पर किया ये खुलासा- Video

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 48 गेंदों में 63 रन की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे. कोहली ने मैच के बाद ये भी कहा कि वो एक बार फिर अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और खेल का पूरी तरह आनंद ले रहे हैं.

“कप्तान और कोच ने मुझसे कहा..”, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी पर किया ये खुलासा- Video

Virat Kohli

India vs Australia: सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली (Virat Kohli) के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से भारत ने रविवार को हैदराबाद में तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज (IND vs AUS Series) 2-1 से जीत ली. ऑस्ट्रेलिया के 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) (36 गेंद में 69 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और कोहली (48 गेंद में 63 रन, चार छक्के, तीन चौके) के बीच तीसरे विकेट की 104 रन की साझेदारी की मदद से एक गेंद शेष रहते चार विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी नाबाद 25 रन की पारी खेली.

भारत को जीत के लिए अंतिम ओवर में 11 रन की जरुरत थी. कोहली ने सैम्स की पहली गेंद छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर फिंच को कैच दे बैठे. क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सिंगल लेते हुए जीत की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दे दी. पहले क्रीज पर सेट पांड्या ने पांचवीं गेंद पर चौके के साथ भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.


मैच के बाद कोहली ने चेज के दौरान अपनी बल्लेबाजी की रणनीति का खुलासा किया. देखिए VIDEO

कोहली ने मैच के बाद कहा, "जब सूर्या ने गेंद को इस तरह मारना शुरू किया, तो मैंने डगआउट की ओर देखा और रोहित (शर्मा) और राहुल (द्रविड़) दोनों ने मुझसे कहा, 'आप बस बल्लेबाजी करते रहे' क्योंकि सूर्या (सूर्यकुमार यादव) मार रहे थे. यह सिर्फ एक साझेदारी बनाने के बारे में था. मैंने बस अपने अनुभव का थोड़ा सा इस्तेमाल किया, आराम से खेला और जैसे ही वह चला गया, मैंने पहली दो गेंदों को हिट करने की कोशिश की और पैट कमिंस को छक्का लगाया और इसने मुझे फिर से सेट कर दिया."

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टिम डेविड (27 गेंद 54 रन, चार छक्के, दो चौके) और कैमरून ग्रीन (21 गेंद में 52 रन, सात चौके, तीन छक्के) के तूफानी अर्धशतकों से सात विकेट पर 186 रन बनाए. डेविड ने डेनियल सैम्स (20 गेंद में नाबाद 28, दो छक्के, एक चौका) के साथ सातवें विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था.

(भाषा के इनपुट के साथ)

रोहित शर्मा ने सीधा बताया टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को सुधार की कहां जरूरत, डेथ ओवरों पर दिया करारा जवाब

Video: जीत के जश्न में इस तरह झूम उठे विराट और रोहित, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों पर दिखाया ‘High Josh'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe