विराट कोहली ने वीडियो पोस्‍ट किया, टी20 वर्ल्‍डकप में भाग ले रही महिला टीम का यूं किया समर्थन..

विराट कोहली ने वीडियो पोस्‍ट किया,  टी20 वर्ल्‍डकप में भाग ले रही महिला टीम का यूं किया समर्थन..

विराट कोहली ने उम्‍मीद जताई है कि महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्‍डकप जीतकर देश लौटेगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विराट ने उम्‍मीद जताई, टीम वर्ल्‍डकप जीतकर घर लौटेगी
  • आयरलैंड से होना है महिला टीम का अगला मैच
  • पहले दो मैचों में हरमनप्रीत की टीम जीत हासिल कर चुकी है

वेस्‍टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्‍डकप (ICC Women's World T20) में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने अब तक अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है और वह सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने की प्रबल दावेदार है. भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने पहले मैच में न्‍यूजीलैंड को 34 रन से शिकस्‍त देने के बाद अगले मैच में प्रबल प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 7 विकेट से पराजित किया. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में जहां भारतीय टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने धुआंधार शतक बनाया था, वहीं पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में अनुभवी मिताली राज ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी.टीम को अपने अगले मैच में गुरुवार को आयरलैंड का सामना करना है. इस मैच में कमजोर आयरिश टीम के सामने भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जाहिर है, इस मैच में जीत हासिल करके हरमनप्रीत कौर ब्रिगेड अंतिम चार में अपना प्रवेश सुनिश्‍चित करना चाहेगी. फैंस के अलावा कई सेलिब्रिटीज ने भी भारतीय महिला टीम के टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन को सराहते हुए उसे आगे के मैचों के लिए शुभकामना दी है. भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो पोस्‍ट कर महिला क्रिकेट टीम के प्रति समर्थन जताया है. 

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ ने विराट कोहली की इन दो महान क्रिकेटरों से की तुलना...

विराट ने कहा, 'हम सेमीफाइनल में स्‍थान बनाने के नजदीक हैं. यह समय भारतीय महिला टीम का समर्थन करने का है. उम्‍मीद है कि वह चैंपियन बनेगी और वर्ल्‍डकप देश में लेकर आएगी.' उन्‍होंने कहा कि ऋषभ पंत, साइना नेहवाल, सुनील छेत्री और अन्‍य भी को इस मुहिम में शामिल होने के लिए नामित करना हूं. अपनी जर्सी पहनकर इस टीम के समर्थन में आगे आइए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहलीआईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम ग्रुप बी में रखी गई है और उसे अपना अगला मैच 17 नवंबर को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. दोनों ग्रुप ए और बी से दो-दो शीर्ष टीमें सेमीफाइनल के लिए क्‍वालिफाई करेंगी. सेमीफाइनल मैच 22 नवंबर को खेले जाएंगे जबकि फाइनल मुकाबला 24 नवंबर को होगा.