विराट कोहली फोर्ब्स की सर्वाधिक कमाई वाले खिलाड़ियों की सूची में एकमात्र भारतीय, जानें कौन है नंबर वन..

विराट कोहली फोर्ब्स की सर्वाधिक कमाई वाले खिलाड़ियों की सूची में एकमात्र भारतीय, जानें कौन है नंबर वन..

Virat kohli फोर्ब्‍स की ओर से जारी ताजा सूची में 17 पायदान नीचे 100वें स्थान पर खिसक गए हैं

खास बातें

  • सूची में 100वें स्‍थान पर खिसके विराट
  • पिछले साल 83वें नंबर पर थे 'किंग कोहली'
  • पहले नंबर पर हैं फुटबॉलर लियोनेल मेसी
नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli)दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की फोर्ब्स की सूची (100 Highest Paid Athletes)में शामिल एकमात्र भारतीय है. उनकी कुल वार्षिक कमाई दो करोड़ 50 लाख डॉलर बताई गई है. भारतीय कप्तान हालांकि इस सूची में 17 पायदान नीचे 100वें स्थान पर खिसक गए है. इस सूची में बार्सिलोना और अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi)शीर्ष स्‍थान पर हैं. मेसी ने अमेरिका के दिग्‍गज बॉक्‍सर रहे फ्लायड मेवेदर (Floyd Mayweather) को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्‍थान हासिल किया है. गौरतलब है कि पेशेवर बॉक्‍सर मेवेदर ने अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की थी, इनमें से आधे से अधिक मुकाबलों में उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट किया था. पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो इस सूची में दूसरे स्‍थान पर हैं.

World Cup 2019: विराट कोहली की 'अदा' के फैन हुए ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्टीव वॉ

एमएस धोनी ने जड़ा छक्का तो देखते रह गए विराट कोहली, दिया ऐसा रिएक्शन, देखें VIDEO


फोर्ब्स Forbes' 2019 List of Highest Paid Athletes) की मंगलवार को जारी सूची के अनुसार, विराट कोहली (Virat Kohli) को विज्ञापनों से 2.1 करोड़ डॉलर जबकि वेतन और जीत से मिलने वाली राशि से 40 लाख डॉलर की कमाई होती है. पिछले 12 महीने में उनकी कुल कमाई 2.5 करोड़ डॉलर की रही है. पिछले साल कोहली (Virat Kohli) इस सूची में 83वें स्थान पर थे लेकिन इस साल वह फिसलकर 100वें स्थान पर आ गए हैं. हालांकि विज्ञापन से उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर का इजाफा हुआ है.

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने खेलों की दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संन्यास ले चुके मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर को शीर्ष से हटाया. अर्जेंटीना के स्टार की वेतन और विज्ञापन से कुल कमाई 12.7 करोड़ डॉलर है. मेसी के बाद पुर्तगाल के फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नंबर आता है जिनकी कुल कमाई 10.9 करोड़ डॉलर है (इनपुट: भाषा)

वीडियो: युवराज सिंह ने की संन्‍यास की घोषणा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com