सुनील गावस्‍कर बोले, वर्ल्‍डकप-2019 में विराट कोहली को एमएस धोनी की जरूरत होगी...

सुनील गावस्‍कर बोले, वर्ल्‍डकप-2019 में विराट कोहली को एमएस धोनी की जरूरत होगी...

सुनील गावस्‍कर ने टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन का आंकड़ा छुआ था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, धोनी का अनुभव टीम के काम आएगा
  • गेंदबाजों को भी सलाह देते रहते हैं धोनी
  • बैटिंग को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं धोनी

महान बल्‍लेबाज और क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्‍कर का मानना है कि भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को अनुभव के लिहाज से वर्ल्‍डकप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी की जरूरत होगी. टीम इंडिया ही नहीं, दुनिया के आला ओपनरों में शुमार रहे गावस्‍कर ने कहा कि वर्ल्‍डकप की टीम में धोनी के होने से विराट को काफी लाभ होगा. 50 ओवरों के क्रिकेट के फॉर्मेट में धोनी की सलाह और अनुभव टीम इंडिया और विराट के लिए काम आएगा. 'सनी' ने यह विचार स्‍टार स्‍पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान व्‍यक्‍त किए. उन्‍होंने कहा कि इस बारे में कोई दोराय नहीं कि धोनी का अनुभव विराट के काम आएगा. 50 ओवर्स के क्रिकेट के फॉर्मेट में जब धोनी खेलने के लिए आते हैं तो काफी समय होता है. वे फील्‍ड का संयोजन अच्‍छे से करते हैं. गेंदबाजों से बात करते हुए वे बताते हैं कि कैसी गेंद करनी है और कहां करनी है?

IND vs WI: जब रवींद्र जडेजा ने पूछा-क्‍या आउट है तो एमएस धोनी बस मुस्‍कुरा दिए, VIDEO

गौरतलब है कि वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए धोनी को आराम दिया गया है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे. धोनी की जगह पर युवा ऋषभ पंत इन सीरीज में विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी संभालेंगे. गौरतलब है कि बल्‍लेबाजी के फॉर्म को लेकर धोनी इस समय आलोचकों के निशाने पर हैं. यह सही है कि समय के साथ धोनी की बल्‍लेबाजी की धार कम हुई है लेकिन विकेटकीपिंग में वे अभी भी पहले की तरह चुस्‍त-दुरुस्‍त हैं.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी को टी20 टीम से बाहर रखने को लेकर मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि हम विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में धोनी के विकल्‍प को देख रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि धोनी को टीम में स्‍थान नहीं मिलना टी20 में उनके लिए प्रवेश की राह बंद होना नहीं माना जाना चाहिए. धोनी ने अपनी कप्‍तानी में भारत को वर्ष 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन बनाया था. उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 37.17 के औसत से 1487 रन बनाए हैं और उनका स्‍ट्राइक रेट 127.90 का है.