युजवेंद्र चहल बोले, 'मेरे और कुलदीप यादव के बीच भरोसा ही हमारी कामयाबी का राज'

युजवेंद्र चहल बोले, 'मेरे और कुलदीप यादव के बीच भरोसा ही हमारी कामयाबी का राज'

Yuzvendra Chahal और Kuldeep Yadav की स्पिन जोड़ी ने शॉर्टर फॉमेट में शानदार प्रदर्शन किया है

खास बातें

  • कहा, हम दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं
  • कुलदीप मुझे सलाह देता रहता है और मैं उसे
  • जब भी मौका मिलता है, हम जोखिम उठाने से नहीं चूकते
गुड़गांव:

शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में भारतीय टीम ने हाल के समय में शानदार सफलता हासिल की है. टीम की इस कामयाबी में बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)तथा कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का अहम योगदान रहा है. इन दोनों युवा स्पिन गेंदबाजों ने अपनी फिरकी से दुनिया के नामी बल्‍लेबाजों को भी परेशान किया है. कलाई के इन दोनों स्पिनरों की जोड़ी ने मिलकर 159 विकेट झटके हैं और भारत को दक्षिण अफ्रीका तथा ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज में बड़ी जीतें दिलाई हैं. चहल (Yuzvendra Chahal) का मानना है कि इस जोड़ी के बीच जो भरोसा है उसने सफलता में अहम भूमिका निभाई है.

World Cup: जानिए, किस सवाल पर धवन बोले, 'रोहित शर्मा मेरी बीवी नहीं जो हमेशा बात करूं'

चहल ने युजवेंद्रचहल डॉट क्लब नाम की वेबसाइट के लांच के मौके पर कहा, "हम दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं. हम साझेदारियों में गेंदबाजी करते हैं. अगर वह पहले गेंदबाजी करते हैं तो मुझे बता देते हैं कि मुझे कहां गेंद डालनी चाहिए और मैं ऐसा ही करता हूं. माही भाई (MS Dhoni) भी अपनी सलाह देते रहते हैं. हमने कभी उस चीज के बारे में नहीं सोचा है जिसे हम कर नहीं सकते हों. हमें जब भी मौका मिलता है जोखिम उठाते हैं." चहल ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में अन्य खिलाड़ियों का अनुभव जोड़ी के लिए अहम रहा है. इसमें रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin)और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का नाम भी शामिल है जिनका भारत की सीमित ओवरों की टीम में सफर चहल और कुलदीप के आने के बाद से थम गया था.


सौरव गांगुली ने बताया, इस कारण खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल है पाकिस्‍तान टीम

उन्होंने कहा, "हमारी तुलना इन दोनों से करना सही नहीं होगा. मैंने अश्विन के साथ ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, लेकिन 'जडडू पा' कभी भी मदद करने से पीछे नहीं हटे हैं." चहल ने कहा, "माही भाई हमें यह बताने में मदद करते हैं कि विकेट किस तरह का व्यवहार करने वाली है. उनके साथ विराट भाई (Virat Kohli), रोहित भाई (Rohit Sharma)भी हमारी काफी मदद करते हैं. हमारी टीम में कई कप्तान हैं और वह एक-दूसरे का सम्मान करते हैं. इसने मेरी और कुलदीप की सफलता में बड़ा रोल निभाया है."

चहल (Yuzvendra Chahal) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए सभी मैच खेले. इससे हालांकि एक थकान की चिंता जरूर उत्पन्न हुई, लेकिन चहल को लगता है कि वर्ल्‍डकप 2019  (World Cup 2019) से पहले मैच अभ्यास किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छा है. उन्होंने कहा, "आप अभ्यास करने के बजाए मैच के दौरान काफी कुछ सीखते हैं. आईपीएल में हमने जिन खिलाड़ियों का सामना किया वो लगभग वही हैं जो विश्व कप में हमारे सामने आने वाले हैं. इसलिए अगर हम अच्छा करेंगे तो जो आत्मविश्वास मिलेगा वो हमारे लिए ही अच्छा होगा." (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित-शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया