ब्रायन लारा ने विराट कोहली के साथ इस बल्‍लेबाज को माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्‍ठ..

ब्रायन लारा ने विराट कोहली के साथ इस बल्‍लेबाज को माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्‍ठ..

ब्रायन लारा टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन बनाने वाले अकेले बल्‍लेबाज रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लारा के साथ रूट को बताया इस समय का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज
  • गेंदबाजी में एंडरसन और रबाडा की जमकर प्रशंसा की
  • अपने समय के स्पिनरों में मुरली और वॉर्न के थे मुरीद
न्‍यूयॉर्क:

वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा ने भारत के विराट कोहली और इंग्‍लैंड के जो रूट को मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बताया है. लारा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप 2019 वर्ल्‍ड ट्रॉफी टूर के अंतर्गत इस समय न्‍यूयॉर्क में हैं. लारा ने बातचीत इंग्‍लैंड के जेम्‍स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा को मौजूदा समय का अपना सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज माना. गौरतलब है कि इंग्‍लैंड और भारत की टीमें इस समय पांच टेस्‍ट की सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम हालांकि चार मैचों के बाद सीरीज में 1-3 से पिछड़कर सीरीज गंवा चुकी है लेकिन इस दौरान विराट कोहली ने बल्‍ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया है.  सीरीज के चार मैचों में ही विराट 500 से अधिक रन बना चुके हैं जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं.

ऑल टाइम आईसीसी रैंकिंग में लारा से आगे निकले विराट कोहली

वेस्‍टइंडीज के बाएं हाथ के दिग्‍गज बल्‍लेबाज रहे लारा ने मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न को अपने समय का बेहतरीन स्पिन गेंदबाज माना.  उन्‍होंने कहा कि मुरली और शेन वॉर्न के खेलते हुए मुझे हर तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा.  निश्चित रूप से वे मेरे समय में खेले सर्वश्रेष्‍ठ स्पिन गेंदबाज रहे.  लारा ने कहा कि मेरे समय के दौरान वॉर्न जिस ऑस्‍ट्रेलिया टीम के लिए खेली वह दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ थी. उन्‍हें अभी भी दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ लेग स्पिनर माना जा सकता है. लारा टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन बनाने वाले दुनिया के अकेले बल्‍लेबाज रहे हैं.


गेल ने आत्मकथा में महान लारा पर साधा निशाना, कहा-मेरी 317 की पारी के दौरान चिंतित थे ब्रायन

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रायन ने इस दौरान टी20 क्रिकेट को ओलिंपिक खेलों में भी स्‍थान देने की पैरवी की. लारा ने कहा कि टी20 फॉर्मेट का क्रिकेट तीन घंटे में खत्‍म हो जाता है, ऐसे में इसे ओलिंपिक में शामिल किया  जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि गोल्‍फ को ओलिंपिक में फिर से स्‍थान मिला है, अब क्रिकेट के लिए भी ऐसा करने का समय आ गया है.