ICC की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की बादशाहत

Updated: 29 May 2019 08:40 IST

ICC ODI player rankings: बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे स्थान पर चल रहे टीम के अपने साथी रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) पर 51 अंक की बढ़त बना रखी है. कोहली के 890 अंक हैं.

Virat Kohli, Jasprit Bumrah lead charts heading into ICC World Cup 2019
Virat Kohli बल्‍लेबाजी और Jasprit Bumrah गेंदबाजी की रैंकिंग में टॉप पर हैं

लंदन:

ICC ODI player rankings: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) से पहले ICC की क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग (ICC ODI player rankings) में शीर्ष पर हैं. मेजबान इंग्लैंड 10 टीमों के इस टूर्नामेंट में दुनिया की नंबर एक टीम के रूप में उतरेगा. इंग्लैंड के 125 अंक हैं जबकि विराट कोहली (Virat Kohli)की टीम इंडिया (Team India)उससे चार अंक पीछे भारत दूसरे स्थान पर है. 30 से प्रारंभ होने जा रहे वर्ल्‍डकप में बल्‍लेबाजी में विराट और गेंदबाजी में बुमराह से क्रिकेटप्रेमियों को बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद है.

Warm Up Match: भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से रौंद खत्म किया 'सबसे बड़ा सवाल'

बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे स्थान पर चल रहे टीम के अपने साथी रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) पर 51 अंक की बढ़त बना रखी है. कोहली के 890 अंक हैं. पाकिस्तान पर इंग्लैंड की 4-0 की जीत, आयरलैंड में त्रिकोणीय सीरीज और श्रीलंका तथा अफगानिस्तान के ब्रिटेन दौरों के बाद पिछले हफ्ते रैंकिंग को अपडेट किया गया था. शीर्ष 10 में न्यूजीलैंड (रोस टेलर तीसरे और मार्टिन गुप्टिल 10वें), दक्षिण अफ्रीका (क्विंटन डिकॉक पांचवें और फाफ डु प्लेसिस छठे) और पाकिस्तान (बाबर आजम सातवें और फखर जमां नौवें) के भी दो-दो बल्लेबाज शामिल हैं. वेस्टइंडीज के शाई होप करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे जबकि इंग्लैंड के जो रूट आठवें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 130 रन की पारी खेलने वाले आयरलैंड के पाल स्टर्लिंग पांच स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश की त्रिकोणीय सीरीज में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सौम्य सरकार 10 स्थान की छलांग के साथ 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

World Cup 2019: आमिर को पाकिस्‍तान टीम में स्‍थान देने की इस पूर्व क्रिकेटर ने की आलोचना..

गेंदबाजों की सूची में बुमराह (Jasprit Bumrah)774 अंक के साथ शीर्ष पर हैं. कुलदीप यादव (सातवें) और युजवेंद्र चहल (आठवें) की भारत की स्पिन जोड़ी को भी शीर्ष 10 में जगह मिली है. दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और कागिसो रबादा क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (दूसरे), अफगानिस्तान के राशिद खान (तीसरे), आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (छठे), इंग्लैंड के क्रिस वोक्स (नौवें) और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (10वें) शीर्ष 10 में शामिल हैं. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण

Comments
संबंधित खबरें
IND vs BAN 2nd Test Preview:
IND vs BAN 2nd Test Preview: 'पिंक बॉल चेलैंज' के बीच विराट कोहली ब्रिगेड की नजर 'क्लीन स्वीप' पर
IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने
IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने 'पिंक बॉल' टेस्ट को बताया ऐतिहासिक मौका, टीम के लिए इस लिहाज से माना चुनौती..
वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस खास अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ..
वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस खास अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ..
इन कामों के चलते विराट कोहली बने पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर
इन कामों के चलते विराट कोहली बने पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर
IND vs BAN 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन ने जतायी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से इस बड़ी बात की उम्मीद
IND vs BAN 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन ने जतायी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से इस बड़ी बात की उम्मीद
Advertisement