अंपायर से भिड़ गए थे विराट कोहली, अब पूर्व कप्तान को मिली यह सजा

Virat Kohli: तब विराट कोहली की अंपायरों से भिड़ने की तस्वीरें सामने आई थीं, तभी साफ हो गया था कि कोहली को इसकी सजा जरूर मिलेगी

अंपायर से भिड़ गए थे विराट कोहली, अब पूर्व कप्तान को मिली यह सजा

नई दिल्ली:

Virat Kohli: यह तो तभी साफ हो गया था कि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रविवार रात अंपायर से उलझ गए थे. हैरानी की बात यही थी कि जब फैसला थर्ड अंपायर ने दिया था, तो ऐसे में मैदानी अंपायरों से उलझने की क्या जरुरत थी. जाहिर है कि यह हताशा ही ज्यादा थी, जिससे कोहली ने अपना गुस्सा मैदानी अंपायरों पर निकाला. सच तो यह है कि कोहली ने खुद हर्षित राणा की उस गेंद को बीमर मान लिया था, जो नियमों के बिल्कुल दायरे में थी. लेकिन कोहली का गुस्सा अंपायर पर उतरा और देखते ही देखते इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. और अब इस गुस्से की सजा कोहली को आधी मैच फीस चुकाकर गंवानी पड़ी है. विराट पर कुल मैच फीस का पचास प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

RCB vs KKR: "मुझे लगता है कि...", नो बॉल विवाद पर कप्तान फॉफ डु प्लेसिस के बयान ने मचाई

कोहली को खेल की आचार-संहिता 2.8  के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. मैच के बाद रैफरी के समक्ष हुई सुनवाई में कोहली ने अपने अपराध को मानते हुए मिली सजा को भी स्वीकार कर लिया. मैच रैफरी का यह निर्णय आखिरी और इसका अनुपालन अनिवार्य है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली के आउट होने के बाद जहां केकेआर के खिलाड़ी एकदम जश्न में डूब गए, तो वहीं कोहली अंपायर के फैसले से बहुत ही ज्यादा हैरान थे. और उन्हें रिव्यू लेने में देर नहीं लगाई. इसमें दो राय नहीं कि हार्षिक राणा की गेंद खासी ऊंचाई से आई थी,  लेकिन विराट तक पहुंचते-पहुंचते यह नीची हो गई थी. और जब कोहली ने इस खेला, तो वह मामूली रूप से झुके हुए तो थे ही, तो वहीं नियम  के हिसाब से थर्ड अंपायर ने गेंद को वैध करार दिया था. और अंपायर का फैसला अपने खिलाफ आते ही कोहली बुरी तरह से भड़क गए.  वह खुद मैदानी अंपायरों के पास चलकर गए, जो बिल्कुल भी किसी की समझ में नहीं आया क्योंकि इस फैसले का गुस्सा मैदानी अंपायरों पर निकालने की कोई तुक नहीं थी. रिव्यू में साफ तौर पर आया कि गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर थी, लेकिन यह गेंद स्टंप की ओर जा रही थी.