Aus Vs IND: विराट कोहली के साथ वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा अनचाहा संयोग

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) 63 रन बनाकर आउट हुए. कोहली ने अपनी 63 रन की पारी में 78 गेंद का सामना किया और 5 चौके जमाए. एक बार फिर कोहली इस साल शतक जमाने से चुक गए हैं

Aus Vs IND: विराट कोहली के साथ वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा अनचाहा संयोग

Aus Vs IND: विराट कोहली के साथ वनडे करियर में पहली बार हुआ ऐसा अनचाहा संयोग

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) 63 रन बनाकर आउट हुए. कोहली ने अपनी 63 रन की पारी में 78 गेंद का सामना किया और 5 चौके जमाए. एक बार फिर कोहली इस साल शतक जमाने से चुक गए हैं. वनडे क्रिकेट में साल 2008 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब कोहली साल में एक भी शतक नही लगा पाए हों. साल 2020 में कोहली का सर्वोच्च स्कोर वनडे मे 89 रन रहा जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में जमाया था.वैसे कोहली ने साल 2020 में 5 अर्धशतक वनडे में जरूर जमाया है. इस साल कोहली ने 9 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान कुल 9 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 431 रन बनाए हैं. साल 2020 में कोहली ने  47.88 के औसत के साथ रन बनाए हैं. 

AUS vs IND: विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

साल 2020 में सबसे ज्यादा रन वनडे क्रिकेट में एरोन फिंच ने बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के कप्तान ने इस साल 598 रन बना चुके हैं जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है. बता दे ंकि इस साल वनडे में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीव स्मिथ हैं जिन्होंने 3 शतक जमाया है. 


भले ही कोहली इस साल वनडे में कोई शतक नहीं जमा पाए लेकिन वनडे में सबसे तेज 12000 रन बनाने में सफल रहे हैं. कोहली ने सबसे कम पारियों में 12 हजार वनडे रन बनाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कोहली ने केवल 242 पारी खेलकर 12 हजार रन वनडे में पूरे किए हैं. 

AUS vs IND: कोहली बने वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, तो माइकल वॉन बोले- ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा...

बता दें कि सचिन ने 300वें वनडे पारी में 12 हजार रन पूरे किए थे. कोहली इस रिकॉर्ड के अलावा सबसे तेज 22000 इंटरनेशनल रन बनाने में भी सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में कोहली को जोश हेजलवुड ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​