विराट ने मयंक अग्रवाल को विस्तार से बताए कारण, क्यों बीच 2018-19 ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम में चुना

ध्यान दिला दें कि भारतीय टीम इस दौरे में बतौर ओपनर पृथ्वी शॉ, केएल राहुल और मुरली विजय के साथ ऑस्ट्रेलिया गई थी, लेकिन युवा पृथ्वी शॉ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे. ऐसे में पहले दो टेस्ट के बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को शॉ की जगह बुलाया क्योंकि विजय और राहुल शुरुआती दोनों टेस्ट में नाकाम रहे थे.

विराट ने मयंक अग्रवाल को विस्तार से बताए कारण, क्यों   बीच 2018-19 ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम में चुना

विराट कोहली और मयंक अग्रवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  • मयंक को बीच दौरे में बुलाया गया था, पृथ्वी चोटिल हो बाहर हो गए थे
  • मयंक ने पहली ही टेस्ट पारी में 76 रन बनाए
  • भारत ने एमसीजी टेस्ट जीत कर सीरीज में बढ़त ली थी
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ बातचीत में इस युवा बल्लेबाज से यह उजागर किया कि ऑस्ट्रेलिया के 2018-19 के बीच दौरे में उन्होंने मयंक को क्यों भारतीय टीम में चुना. ध्यान दिला दें कि भारतीय टीम इस दौरे में बतौर ओपनर पृथ्वी शॉ, केएल राहुल और मुरली विजय के साथ ऑस्ट्रेलिया गई थी, लेकिन युवा पृथ्वी शॉ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे. ऐसे में पहले दो टेस्ट के बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को शॉ की जगह बुलाया क्योंकि विजय और राहुल शुरुआती दोनों टेस्ट में नाकाम रहे थे. इसके बाद मयंक अग्रवाल ने एमसीजी में बॉक्सिंग-डे टेस्ट में मयंक ने 76 रन की पारी खेली और भारत ने यह टेस्ट 137 रन से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की थी. तब से लेकर अभी तक मयंक अग्रवाल 9 टेस्ट मैचों में 55.97 के औसत से 974 रन  बना चुके हैं. 

विराट कोहली ने कहा कि मेरे लिए सबसे बड़ी  बात यह है कि किसी खिलाड़ी का खेलने को लेकर रवैया कैसा है. विराट ने मयंक से कहा कि इसलिए उदाहरण के तौर पर जब तुमने पारी की शुरुआत की और हमने तुमसे हनुमा विहारी के साथ पारी शुरू करने को कहा. हमने विहारी को  पहले खेलते हुए देखा था. वह गेंद की तरफ आ रहे थे. वह बहादुर थे और अपने आप को लेकर विश्वस्त थे.

यह भी पढ़ें: ...तो इस सूरत में बॉलर को मिले फ्री-बॉल, अश्विन ने दिया सुझाव, पर सवाल यह है कि...


विराट ने कहा कि हमने उन्हें पहला अवसर पारी की शुरुआत करने का दिया और विहारी ने कहा कि मैं करने जा रह हूं. यह मेरे लिए किसी अन्य बात के मुकाबले ज्यादा मायने रखता है. भारत के लिए अपनी पहली सीरीज में पारी की शुरुआत की थी. मैंने उस मिले मौके पर हां कही और यहां से मेरे लिए चीजें अच्छी रहीं. कोहली बोले कि इसलिए कोई शख्स अगर खुद को मुश्किल हालात में झोंकत है, तो ऐसे लोग या तो गर्व के साथ बाहर आएंगे या सीखेंगे. इसमें नुकसान की कोई बात नहीं है. 

यह भी पढ़ें: भारतीय एक्ट्रेस को शोएब अख्तर से था प्यार, कभी दिल की बात नहीं बता पाई, अब किया खुलासा

भारतीय कप्तान बोले कि मैं तु्म्हें आरसीबी के लिए खेलते देख चुका था और तब भी तुम अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों को बहुत ही कॉन्फिडेंस के साथ खेलते थे. साथ ही, तुम घरेलू क्रिकेट में हावी होकर खेले और शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि जो भी आप करते हैं, उसे लेकर आपको सकारात्मक रहना चाहिए. वहीं, अहम यह भी है कि चीजों को पाने को लेकर कैसा रवैया दिखाते हैं. और यह वह बात थी, जिसके साथ तुम हमेशा खड़े दिखाई पड़े. और वास्तव में जब इतना ज्यादा रन बना चुके होते हैं, तो फिर कोई बाधा नहीं होती. ऐसे आड़े समय और जरूरत के समय तुम एक ऐसे बल्लेबाज थे, जिसके खाते में सबसे ज्यादा रन थे, लेकिन मेरे लिए रन से ज्यादा 'चरित्र' मायने रखता है क्योंकि मैं जानत था तुम निर्भिकता से और बिना किसी दबाव के खेलने और वह करने जा रहे हो, जिसकी टीम को जरूरत होती है. 

VIDEO: कुछ  दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com